उत्तराखंड हल्द्वानीMysterious fire at Kamal Pandey house in Haldwani

हल्द्वानी के एक घर में 23 दिन से लग रही रहस्यमयी आग..पूजा-पाठ भी कराया, नहीं मिली शांति

डरे हुए घरवालों ने बिजली का कनेक्शन काट दिया है, लेकिन आग लगने की घटनाएं रुक नहीं रही।

haldwani kamal pandey house fire: Mysterious fire at Kamal Pandey house in Haldwani
Image: Mysterious fire at Kamal Pandey house in Haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: क्या आप पैरानॉर्मल एक्टिविटीज जैसी बातों पर भरोसा करते हैं। हो सकता है आपका जवाब ‘ना’ में हो, लेकिन कई बार हमारे आस-पास ऐसी घटनाएं होती हैं, जिनका जवाब साइंस के पास भी नहीं होता। हल्द्वानी के एक घर में इन दिनों कुछ ऐसा ही हो रहा है।

Mysterious fire at Kamal Pandey house in Haldwani

यहां 23 दिन से घर के अलग-अलग हिस्सों में रहस्यमयी आग लग रही है। डरे हुए घरवालों ने बिजली का कनेक्शन काट दिया है, लेकिन आग लगने की घटनाएं रुक नहीं रही। हाल ये है कि परेशान परिवार ने घर के बुजुर्ग व बच्चों को घर के सामने दो कमरे किराए पर लेकर उन्हें वहां शिफ्ट कर दिया है। बीते दिन कमिश्नर दीपक रावत भी इस रहस्यमयी आग को देखने पहुंचे। उन्होंने आग से जली सामग्री की फारेंसिक जांच कराने के साथ ही यूपीसीएल के अभियंताओं को घर के बिजली तारों की जांच के निर्देश दिए हैं। कैमरे लगाने को भी कहा है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

मामला शहर के मल्ला गोरखपुर क्षेत्र का है। जहां बीते 23 दिन से एक घर में रह-रहकर आग लग रही है। यह आग कैसे लग रही है, काफी कोशिश के बाद भी इसका पता नहीं चल पाया है। प्रशासन भी कोशिश कर के हार गया है। आग लगने की घटनाओं की शुरुआत 8 नवंबर को हुई थी। तब कमल पांडे के घर में बिजली के बोर्ड में अचानक आग लग गई थी। उस वक्त किसी तरह घर की बिजली काट दी गई। इसके बाद में घर के अलग-अलग उपकरणों के जलने की घटनाएं होने लगीं। आग लगना बंद नहीं हुआ तो घर का बिजली कनेक्शन भी काट दिया गया। कमल बताते हैं कि उन्होंने साल 1951 में 1600 स्क्वायर फीट में यह मकान बनवाया था। घर में 9 सदस्य रहते हैं। पहले तो उन्हें फाल्ट होने का शक हुआ। इस पर मीटर से बिजली कनेक्शन भी काट दिया गया, लेकिन आग लगने की घटनाएं नहीं रुकी। बेड में बने कबर्ड में रखे कपड़े, मंदिर, बिस्तर कूलर और अलमारी के अंदर भी आग लग चुकी है। परिवार ने पूजा-पाठ भी कराई, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। बीते दिनों सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह भी इस घर का निरीक्षण करने पहुंची थीं। उन्होंने कहा है कि मामले की वैज्ञानिक तरीके से जांच कराई जाएगी।