उत्तराखंड देहरादूनThese trains going from Uttarakhand will be canceled

उत्तराखंड से आने-जाने वाले रेल यात्री कृपया ध्यान दें, 3 महीने के लिए कैंसल हुई ये ट्रेनें

देहरादून से बनारस जाने वाली जनता एक्सप्रेस दो दिसंबर से तीन मार्च तक रद्द कर दी गई है। देहरादून से हावड़ा जाने वाली कुंभ एक्सप्रेस भी तीन दिसंबर से एक मार्च तक नहीं चलेगी।

uttarakhand train cancel: These trains going from Uttarakhand will be canceled
Image: These trains going from Uttarakhand will be canceled (Source: Social Media)

देहरादून: मौसम बदलते ही मैदानी इलाकों में कोहरे का असर दिखने लगा है।

These trains going from Uttarakhand will be canceled

सुबह की शुरुआत हल्की धुंध के साथ हो रही है। घने कोहरे का असर रेल सेवाओं पर भी पड़ा है। बीते दिनों कई ट्रेनों की आवाजाही दिसंबर से लेकर फरवरी तक के लिए बंद कर दी गई। देहरादून रेलवे स्टेशन से रेल का सफर करने वाले यात्रियों के लिए भी एक जरूरी सूचना आई है। देहरादून से बनारस जाने वाली जनता एक्सप्रेस दो दिसंबर से तीन मार्च तक रद्द की गई है। इसी तरह देहरादून से हावड़ा जाने वाली कुंभ एक्सप्रेस भी तीन दिसंबर से एक मार्च तक नहीं चलेगी। स्टेशन अधीक्षक शशांक शर्मा ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि जनता और कुंभ एक्सप्रेस का संचालन फिलहाल रोक दिया गया है। राहत वाली बात ये है कि फिलहाल उपासना एक्सप्रेस की आवाजाही पर रोक नहीं लगाई गई है। ये ट्रेन अपने निर्धारित तिथि और समय पर ही चलेगी।

ये भी पढ़ें:

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि अगर कोई ट्रेन रद्द होती है तो इसकी सूचना पूर्व में दे दी जाएगी। ट्रेनों का संचालन रद्द करने की वजह कोहरा बताया गया है। इस तरह देहरादून रेलवे स्टेशन से चलने वाली दो प्रमुख ट्रेनें अगले तीन महीने नहीं चलेंगी। इससे हजारों यात्रियों की आवाजाही प्रभावित होगी। ट्रेनें रद्द होने से यात्री परेशान हैं। खासकर वो यात्री जो तीन-तीन महीने पहले ही टिकट बुक करा चुके हैं। ट्रेन रद्द होने से उनके सामने असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। अब उन्हें यात्रा के लिए दूसरे विकल्प तलाशने होंगे। यात्रियों ने रेलवे से संबंधित रूटों पर वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग की है। आपको बता दें कि कोहरे के चलते इससे पहले भी कई ट्रेनों की आवाजाही फरवरी तक के लिए रद्द कर दी गई है, जिस वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।