उत्तराखंड देहरादूनDehradun Bipin Rawat murder case

गढ़वाल के बिपिन रावत का देहरादून में बेसबॉल बैट से कत्ल, जानिए 24 नवंबर की रात की कहानी

मृतक युवक के परिजनों ने बताया कि घटना के बाद पुलिस आरोपियों को बचाने की कोशिश कर रही थी। पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी, उन पर समझौते का दबाव भी बनाया गया था।

bipin rawat murder dehradun: Dehradun Bipin Rawat murder case
Image: Dehradun Bipin Rawat murder case (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में मारपीट में घायल युवक की मौत के बाद अस्पताल में जमकर हंगामा हुआ।

Dehradun Bipin Rawat murder case

मृतक युवक के परिजनों ने बताया कि घटना के बाद पुलिस आरोपियों को बचाने की कोशिश कर रही थी। उन पर समझौते का दबाव भी बनाया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने लक्खीबाग चौकी इंचार्ज प्रवीण सैनी को सस्पेंड कर दिया है। घटना 24 नवंबर की रात की है। देहरादून के दून दरबार रेस्टोरेंट के बाहर कुछ लोगों ने चमोली के रहने वाले विपिन रावत संग मारपीट की थी। जोशीमठ के द्वीग गांव का रहने वाला विपिन अपने तीन दोस्तों के साथ रेस्टोरेंट में खाना खाने आया था। इस दौरान स्वीफ़्ट UK07DD 5800 कार में सवार विनीत अरोड़ा और उसके साथियों ने विपिन की दोस्त पर अश्लील कमेंट किए। जिसके बाद दोनों पक्षों में विवाद हो गया।

ये भी पढ़ें:

विपिन की दोस्त शिवानी भाकुनी ने बताया कि उस वक्त मामला शांत हो गया था, लेकिन कुछ देर बाद आरोपी विनीत गाड़ी से बेसबॉल का डंडा लेकर आया और विपिन के सिर पर मार दिया। इसके बाद आरोपी वहां से फरार हो गए। विपिन के साथ आई अन्य युवती के साथ भी आरोपियों ने मारपीट की थी। घायल विपिन को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां आज उसकी मौत हो गई। विपिन की मौत की सूचना मिलते ही परिजन और स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए और हंगामा करने लगे। परिजनों ने पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया। मामले में पुलिस की भूमिका संदेह के घेरे में है, रिपोर्ट लिखने में भी देरी हुई थी। इसे देखते हुए एसएसपी ने लक्खीबाग चौकी इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई की है। उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की जांच जारी है।