उत्तराखंड रुड़कीMarriage under police protection in Roorkee

उत्तराखंड: यहां पुलिस के सख्त पहरे में होगी बेटी की शादी, पिता ने लगाई थी खाकी से गुहार

पिता की अपील पर अब युवती की शादी पुलिस के पहरे में संपन्न होगी। मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है।

roorkee wedding police protection: Marriage under police protection in Roorkee
Image: Marriage under police protection in Roorkee (Source: Social Media)

रुड़की: हरिद्वार में बेटी की शादी निर्विघ्न संपन्न हो जाए, इसके लिए एक पिता पुलिस की शरण में जा पहुंचा। पिता की अपील पर अब युवती की शादी पुलिस के पहरे में संपन्न होगी।

Marriage under police protection in Roorkee

मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है, ताकि विवाह समारोह में किसी तरह का खलल न पड़े। मामला रुड़की के झबरेड़ा का है। यहां भगतोवली में रहने वाले एक शख्स ने पुलिस को अर्जी दी थी। जिसमें उसने कहा कि शनिवार को उसकी बेटी की शादी है, लेकिन गांव के ही कुछ लोग विवाह में बाधा डाल सकते हैं। ऐसा हुआ तो बिटिया का भावी रिश्ता संकट में पड़ जाएगा। पीड़ित पिता ने बेटी की शादी सकुशल संपन्न कराने की गुहार पुलिस से लगाई। जिसके बाद शादी समारोह में पुलिसकर्मियों को तैनात करने का निर्णय लिया गया है।

ये भी पढ़ें:

विवाह समारोह आज यानी 10 दिसंबर को होना है। शादी की रस्में पूरी होने तक गांव में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। पीड़ित पिता ने कहा कि गांव के ही कुछ व्यक्ति उससे रंजिश रखते हैं। ये व्यक्ति दबंग किस्म के हैं और उसकी बेटी की शादी में झगड़ा कर व्यवधान पैदा करने की धमकी दे रहे हैं। शादी में कोई विवाद न हो इसके लिए पीड़ित ने सुरक्षा की गुहार लगाई थी। पुलिस ने भी पिता की इच्छा का मान रखा। थानाध्यक्ष संजीव थपलियाल ने बताया कि जिस पक्ष पर आरोप लगाए गए हैं उन्हें थाने बुलाकर चेतावनी दी गई है कि अगर कोई विवाद किया तो बख्शा नहीं जाएगा। विवाह समारोह के दौरान गांव में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। झगड़ा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।