उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालPauri Garhwal Dugadda Kanika Negi selection in under 15 cricket team

गढ़वाल के दुगड्डा ब्लॉक की कनिका नेगी को बधाई, बतौर ऑलराउंडर क्रिकेट टीम में हुआ सलेक्शन

पौड़ी ज़िले के दुगड्डा ब्लॉक के डाडामंडी की की इस बिटिया का सलेक्शन उत्तराखंंड की अंडर 15 क्रिकेट टीम में हुआ है।

kanika negi pauri garhwal cricket: Pauri Garhwal Dugadda Kanika Negi selection in under 15 cricket team
Image: Pauri Garhwal Dugadda Kanika Negi selection in under 15 cricket team (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: पढ़ोगे- लिखोगे बनोगे नवाब…खेलोगे, कूदोगे होगे खराब…ये कहावत अब पुरानी हो गई है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि अब खेल में असीमित संभावनाएं आ गई हैं।

Pauri Garhwal Kanika Negi selection in under 15 cricket team

जिस बच्चे में प्रतिभा है, वो बड़े मंच पर सामने आ रहा है और नया इतिहास रच रहा है। उत्तराखंड में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं लेकिन उन्हें जरूरत है तराशने की। मानसी नेगी, स्नेह राणा, वंदना कटारिया, ऋषभ पंत और न जाने कितने ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने उत्तराखंड के साधारण परिवारों को बेहद खास बना दिया। ये सब कुछ हो सका, इनके खेल की वजह से। आज हम आपको ऐसी ही एक बेटी की सच्ची और अच्छी कहानी से रू-ब-रू करवा रहे हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Kanika Negi Under 15 Cricket Team Selection

14 साल की इस बिटिया का नाम है कनिका नेगी। 9वीं कक्षा में पढ़ने वाली कनिका नेगी। पौड़ी ज़िले के दुगड्डा ब्लॉक के डाडामंडी की की इस बिटिया का सलेक्शन उत्तराखंंड की अंडर 15 क्रिकेट टीम में हुआ है। दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI द्वारा नेशनल लेवल पर वूमेन अंडर 15 ट्रॉफी का आयोजन करवाया जाना है। इसके लिए उत्तराखंड की टीम का चयन हुआ है। इसमें 14 साल की कनिका नेगी भी शामिल है। पिता सुमित नेगी और मां श्वेता नेगी ने बेटी को हौसला दिया, 8 साल की उम्र में कनिका ने क्रिकेट का बल्ला थामा। यहां से कनिका के दिल में क्रिकेट का जुनून सवार हो गया। पढ़ाई लिखाई के साथ साथ कनिका क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने लगी और आखिरकार समर वैली स्कूल देहरादून की इस छात्रा का सलेक्शन उत्तराखंड अंडर 15 टीम में हो गया। कनिका का सलेक्शन बतौर ऑलराउंडर हुआ है। यानी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में इस बेटी का हुनर कमाल का है।