उत्तराखंड उधमसिंह नगरGangsters in Uttarakhand Udham Singh Nagar Rudrapur

Uttarakhand के इस जिले में दस्तक दे रहे हैं देशभर के खूंखार गैंगस्टर्स, पुलिस के लिए बड़ी चुनौती

Uttarakhand रुद्रपुर अब गैंगस्टर्स की शरण स्थली बनता जा रहा है। छत्तीसगढ़, बिहार, पंजाब, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और यूपी के नामी गिरामी गैंगस्टर्स का यहां आना जाना लगा हुआ है।

uttarakhand rudrapur gangsters: Gangsters in Uttarakhand Udham Singh Nagar Rudrapur
Image: Gangsters in Uttarakhand Udham Singh Nagar Rudrapur (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड का रुद्रपुर..जिसे उत्तराखंड की औद्योगिक नगरी भी कहा गया है। रुद्रपुर अब गैंगस्टर्स की शरण स्थली बनता जा रहा है। ये ही वजह है कि छत्तीसगढ़, बिहार, पंजाब, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और यूपी के नामी गिरामी गैंगस्टर्स का यहां आना जाना लगा हुआ है।

Gangsters in Udham Singh Nagar Rudrapur

कुमाऊं का प्रवेश द्वार कहे जाने वाले ऊधमसिंह नगर में जबसे सिडकुल की स्थापना हुई, इसके बाद से यहां तेजी से जनसंख्या वृद्धि हुई। नौकरी की तलाश में बाहर के युवा भी बड़ी संख्या में यहां आए। तेजी से पैसा आया तो छंटे हुए बदमाठशों की नजर भी रुद्रपुर पर टिक गई। ऐसे में वो बाहरी राज्यों में आपराधिक घटना को अंजाम देने के यहां शरण ले रहे हैं। बीते 6 सालों में यहां बिहार, छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा के खूंखार अपराधियों ने शरण ली। हाल ही में रुद्रपुर के व्यापारी की दुकान के आगे फायरिंग की गई थी। इस दौरान गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई के नाम पर 1 करोड़ की फिरौती की धमकी देने का भी मामला सामने आया।17 नवंबर 2020 की बात ही देख लीजिए। सितारगंज में पुलिस पर चेकिंग के दौरान हरियाणा के तीन इनामी बदमाशों ने हमला कर दिया था। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की और बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। जब जांच की गई तो होश उड़ गए। दरअसल पता चला था कि वो लंबे समय से सितारगंज में किराए पर रह रहे थे। गिरफ्तार बदमाश पवन पर एक लाख रुपये का ईनाम रखआ गया था। मोनू पर 50 हजार और आशीष पर 25 हजार का इनाम घोषित था। आगे भी पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इसके बाद 19 जुलाई 2021 को एक और मामला सामने आया। स्पेशल टास्क फोर्स को पंजाब के क्राइम कंट्रोल यूनिट से सूचना मिली कि पंजाब के खूंखार गैंगस्टर काशीपुर में शरण लिए हुए हैं। इसके बाद STF कुमाऊं मंडल और पंजाब की क्राइम कंट्रोल यूनिट की खूंखार गैंगस्टरों से काशीपुर के गुलजारपुर गांव में मुठभेड़ हो गई। इसके बाद पुलिस ने तीन गैंगस्टर्स को गिरफ्तार किया था। 21 जनवरी 2022 का ही मामला ले लीजिए। 21 जनवरी की रात एसटीएफ ने बाजपुर और केलाखेड़ा के 4 युवकों को गिरफ्तार किया है। इन्होंने पंजाब के पठानकोट में बम ब्लास्ट के साजिशकर्ता को शरण दी थी। हांलाकि टीम के उन तक पहुंचने से पहले ही आतंकी फरार हो गया। इस पर एसटीएफ ने आतंकी को शरण देने वाले शेरा से एक पिस्टल और चार कारतूस बरामद किए थे। कुल मिलाकर कहें तो उधम सिंह नगर में अब देशभर से अपराधी शरण लेने लगे हैं।