उत्तराखंड रुड़कीRishabh Pant latest health update

उत्तराखंड के स्टार प्लेयर Rishabh Pant को लेकर आई गुड न्यूज, जानिए कब होगी मैदान पर वापसी

Rishabh Pant latest health update ऋषभ पंत को 2 हफ्ते के भीतर अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा सकता है, हालांकि उन्हें कम से कम 2 महीने रिहैब में बिताने होंगे।

rishabh pant health update: Rishabh Pant latest health update
Image: Rishabh Pant latest health update (Source: Social Media)

रुड़की: भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत के फैंस उनसे जुड़ी हर खबर पर नजर बनाए हुए हैं। देशभर में उनके लिए दुआएं मांगी जा रही हैं, और इन दुआओं का असर भी दिख रहा है।

Rishabh Pant latest health update

ऋषभ पंत की हालत में तेजी से सुधार हो रहा है। 2 हफ्ते के भीतर उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है। ऋषभ मैदान पर कब लौट सकते हैं, ये सवाल भी हर किसी के मन में बना हुआ है। आगे इस सवाल का जवाब भी देंगे, लेकिन पहले ऋषभ की हेल्थ के बारे में जान लेते हैं। फिलहाल वो मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती हैं। उन्हें 2 हफ्ते के भीतर अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा सकता है, हालांकि पंत को कम से कम 2 महीने रिहैब में बिताने होंगे। 30 दिसंबर को रुड़की में हुए एक्सीडेंट में उन्हें कई गंभीर चोटें आई थीं। पहले उनका इलाज देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में चला, वहां से उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में शिफ्ट किया गया था।

ये भी पढ़ें:

Rishabh Pant Health News

बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक कई गंभीर चोटें होने के बावजूद ऋषभ की सिर्फ एक ही सर्जरी हुई है। बाकी घाव को नैचुरल रूप से ठीक होने देने के लिए इलाज किया जा रहा है। उनकी मेडियल कोलेटरल लिगामेंट और एंटीरियर क्रूसिएट लिगमेंट की सफल सर्जरी हुई है। सूत्रों ने कहा कि सभी लिगमेंट चोटिल हुए थे। पोस्टीरियर क्रूसिएट लिगमेंट को लेकर अब भी टेंशन बनी हुई है। हालांकि उम्मीद है कि उन्हें दूसरी सर्जरी की जरूरत नहीं पड़ेगी। लिगमेंट ठीक होने में करीब 4 से 6 हफ्ते का समय लगेगा। इसके बाद उन्हें स्ट्रेंथिंग और रिहैब के लिए भेजा जाएगा। इसके बाद पंत को मैदान पर उतरने के लिए कम से कम 2 महीनों का और समय लगेगा। इस दौरान उन्हें काउंसलिंग से भी गुजरना होगा। माना जा रहा है कि ऋषभ पंत 4 से 6 महीने में क्रिकेट खेलना शुरू कर सकते हैं। बता दें कि 30 दिसंबर को दिल्ली से रुड़की जाते वक्त ऋषभ पंत की कार का एक्सीडेंट हो गया था।