उत्तराखंड रुड़कीno black spot found in rishabh pant car accident place

उत्तराखंड मे जहां ऋषभ पंत का एक्सीडेंट हुआ, वहां से मिली हैरान कर देने वाली रिपोर्ट

Rishabh Pant accident latest update ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद उत्तराखंड सरकार ने ज्वाइंट रोड सेफ्टी ऑडिट कराया था, इसकी रिपोर्ट में हैरान करने वाली बात पता चली है।

rishabh pant accident black spot: no black spot found in rishabh pant car accident place
Image: no black spot found in rishabh pant car accident place (Source: Social Media)

रुड़की: रुड़की में 30 दिसंबर 2022 को क्रिकेटर ऋषभ पंत की कार हादसे का शिकार हो गई थी। इस हादसे में ऋषभ की जान बड़ी मुश्किल से बच सकी। उनका इलाज चल रहा है।

Rishabh Pant accident latest update

एक्सीडेंट के बाद तमाम तरह की बातें सुनने को मिलीं। ऋषभ पंत का कहना था कि उनके सामने अचानक अंधेरा आ गया था। किसी ने कहा दूसरे वाहन को बचाने के चक्कर में हादसा हुआ तो किसी ने सड़क के गड्ढों को हादसे के लिए जिम्मेदार बताया। उत्तराखंड सरकार ने भी ज्वाइंट रोड सेफ्टी ऑडिट कराया था, इसकी रिपोर्ट में हैरान करने वाली बात पता चली है। रिपोर्ट के अनुसार जिस जगह ऋषभ पंत की कार का हादसा हुआ वहां पर कोई ब्लैक स्पॉट नहीं पाया गया है। जांच टीम में परिवहन विभाग, पुलिस, लोक निर्माण और राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारी थे। सोमवार को रिपोर्ट सरकार को सौंप दी गई। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Rishabh Pant Car Accident black spot

सेफ्टी आडिट रिपोर्ट में संबंधित मार्ग पर ब्लैक स्पॉ्ट और इसमें सुधार के लिए सुझाव भी दिए गए हैं। बता दें कि नारसन से हरिद्वार के शांतिकुंज तक 59 किमी लंबे मार्ग पर गुजरे एक वर्ष में 100 से अधिक सड़क दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। इसी रोड पर ऋषभ पंत का एक्सीडेंट हुआ था। उनकी कार डिवाइडर से टकरा कर दूसरी ओर जाकर पलट गई थी। सेफ्टी ऑडिट रिपोर्ट में उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सीमा पर गुरुकुल नारसन से हरिद्वार के शांतिकुंज तक के 59 किमी लंबे मार्ग पर आठ ब्लैक स्पॉट पाए गए हैं। इसी के साथ इस मार्ग पर 22 ऐसे अन्य दुर्घटना संभावित क्षेत्र भी चिह्नित किए गए हैं, जो सुरक्षित परिवहन और यातायात की दृष्टि से संवेदनशील हैं। हालांकि जहां ऋषभ पंत की गाड़ी हादसे का शिकार हुई, वहां कोई ब्लैक स्पॉट नहीं मिला।