उत्तराखंड रुद्रपुरRudrapur Samiya builder fraud case

उत्तराखंड के इस बिल्डर से घर या प्लॉट लेने वाले सावधान, दो लोगों से कर दी लाखों की ठगी

पीड़ितों का आरोप है कि सामिया इंटरनेशनल बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक और डायरेक्टर ने फर्जी दस्तावेज दिखाकर उनसे लाखों हड़प लिए।

Rudrapur Samiya Builder Fraud News: Rudrapur Samiya builder fraud case
Image: Rudrapur Samiya builder fraud case (Source: Social Media)

रुद्रपुर: अगर आप रुद्रपुर-काशीपुर में प्लॉट लेने की योजना बना रहे हैं तो सावधान रहें। यहां प्लॉट दिलाने के नाम पर दो लोगों से 32.20 लाख रुपये की ठगी हो गई।

Rudrapur Samiya builder fraud case

अन्य मामलों को भी जोड़ लें तो कुल 4 लोगों से 48 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। ठगी का आरोप सामिया बिल्डर्स पर है। पीड़ितों का आरोप है कि सामिया इंटरनेशनल बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक और डायरेक्टर ने फर्जी दस्तावेज दिखाकर उनसे लाखों हड़प लिए। धोखाधड़ी करने वाले डायरेक्टर सगीर अहमद खान पुत्र शकील अहमद निवासी अपार्टमेंट क्रासिंग रिपब्लिक, गाजियाबाद को गिरफ्तार कर लिया गया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इस संबंध में लालकुआं निवासी शहजाद ने भी केस दर्ज कराया है। उन्होंने कहा कि आरोपियों ने रुद्रपुर, काशीपुर रोड पर एक कॉलोनी का विज्ञापन निकाला था। इसे देखकर शहजाद ने 16 लाख रुपये देकर दो प्लॉट बुक कराए थे। बाद में आरोपी प्लॉट देने के नाम पर आनाकानी करने लगे। इसी तरह महिला डॉक्टर फरहीन खान भी ठगी का शिकार हुई हैं। उन्होंने 8 लाख रुपये देकर आरोपियों से एक प्लॉट खरीदा था। इसकी रजिस्ट्री भी करा ली थी, लेकिन दाखिल-खारिज की कार्रवाई शुरू हुई तो पता चला कि जो प्लॉट उन्हें बेचा गया, वो प्लॉट कहीं है ही नहीं। पीड़ित का आरोप है कि बिल्डर्स ने फर्जी रजिस्ट्री तैयार कर उससे ठगी की। बहरहाल मामला पुलिस के पास है। एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।