उत्तराखंड रुद्रप्रयागSnowfall in Kedarnath minus three degree temperature

केदारनाथ में बर्फबारी से माइनस 3 डिग्री पहुंचा तापमान, तीर्थ यात्रियों की छूटी कंपकपी

Snowfall in Kedarnath केदारनाथ में बर्फबारी से यात्री हुए परेशान, माइनस तीन तक लुढ़का तापमान, केदारनाथ में लगातार बर्फबारी का दौर जारी है।

Kedarnath snowfall: Snowfall in Kedarnath minus three degree temperature
Image: Snowfall in Kedarnath minus three degree temperature (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड के केदारनाथ में लगातार बर्फबारी का दौर जारी है।

Snowfall in Kedarnath

यात्रा के पहले दिन से अब तक बरसात का सिलसिला थमा नहीं है जिस वजह से केदारनाथ में यात्रा करना मुश्किल हो रहा है। हालात यहां तक बन गए हैं कि केदारनाथ में माइनस 3 डिग्री पारा पहुंच गया है और यात्रियों की कंपकंपी छूट रही है। इसी बीच केदारनाथ धाम में बीते मंगलवार से बर्फबारी भी शुरू हो गई है और धाम में लगातार बर्फबारी का सिलसिला बना हुआ है। श्रद्धालु बर्फबारी के बीच बाबा केदार के दर्शन कर रहे हैं। बीती रात हुई बर्फबारी से केदारनाथ में 6 इंच तक बर्फ जम गई है..आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

बर्फबारी की वजह से वहां पर कड़ाके की ठंड पड़ रही है। तापमान माइनस 3 डिग्री तक पहुंच रहा है और अधिकतम तापमान 4 डिग्री तक बना हुआ है इसी के साथ सोनप्रयाग में संचालित शटल सेवा तक पहुंचने के लिए तीर्थयात्रियों को लगभग 3 किलोमीटर पैदल चलना पड़ रहा है। दरअसल सोनप्रयाग में भारी भीड़ के चलते पार्किंग फुल चल रही है और यात्रियों को पैदल ही आना पड़ रहा है। बता दे कि उत्तराखंड में आने वाले कुछ दिन तक मौसम यूं ही खराब रहेगा और उच्च हिमालई क्षेत्रों में बर्फबारी और बरसात का दौर जारी रहेगा। ऐसे में प्रशासन ने केदारनाथ में आने वाले यात्रियों को सावधानी बरतने की अपील की है।