उत्तराखंड उत्तरकाशीUp Boys abducted minor in purola uttarkashi

गढ़वाल: यहां लड़की भगा ले गए रजाई गद्दे वाले, लोगों में आक्रोश..मुस्लिम दुकानदारों ने छोड़ा शहर

समुदाय विशेष के युवक उबेद खान व जितेंद्र कुमार सैनी पर 9वीं कक्षा की एक छात्रा को भगाने का आरोप है। आगे जानिए पूरा मामला।

Uttarkashi purola protest : Up Boys abducted minor in purola uttarkashi
Image: Up Boys abducted minor in purola uttarkashi (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: गढ़वाल मंडल के उत्तरकाशी जिले का पुरोला इलाका...यहां बाहरी राज्यों से आकर बसे लोगों के खिलाफ स्थानीय लोगों का आक्रोश चरम पर है।

Up Boys abducted minor in purola uttarkashi

इसकी वजह भी बताते हैं। दरअसल बीते दिनों यूपी के दो युवक क्षेत्र की एक नाबालिग को बहला-फुसलाकर अपने साथ भगा ले गए। मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने ढोल-नगाड़ों के साथ जुलूस-प्रदर्शन किया। मुख्य बाजार में विरोध-प्रदर्शन के बाद एक जनसभा आयोजित की गई। जिसमें स्थानीय लोगों ने अपनी चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को दूसरे प्रदेश के युवक क्षेत्र की एक नाबालिग को भगाकर ले गए। इस तरह की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं और इसकी अहम वजह यह है कि यहां पर बाहरी प्रदेशों के व्यापारियों को शरण दी जा रही है जो कि अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। स्थानीय व्यापारी अमीचंद शाह ने कहा कि कुछ लोग व्यापार की आड़ में स्मैक, देह व्यापार, चोरी जैसे अनैतिक कार्य कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय मकान मालिकों से निवेदन करते हुए कहा की बाहर से आने वाले लोगों की जांच पड़ताल करने के बाद ही अपने प्रतिष्ठान दें। कुछ खबरों के मुताबिक कई मुस्लिम व्यापारी रातों-रात शहर छोड़कर भाग गए हैं। प्रदर्शनकारियों ने एसडीएम को ज्ञापन भी दिया, जिसमें बाहरी लोगों का सत्यापन कराए जाने की मांग की गई। बता दें कि शुक्रवार को समुदाय विशेष के युवक उबेद खान एवं जितेंद्र कुमार सैनी पर खरसाडी मोरी पुरोला में 9 वीं कक्षा की एक छात्रा को शादी का झांसा देकर फरार कर विकासनगर ले जाने का आरोप है। मिलकर उस नाबालिग लड़की को शादी करने के बहाने टैंपो में देहरादून की ओर लेकर जा रहे थे. इसकी भनक लगते ही स्थानीय युवकों ने उन्हें पेट्रोल पंप पर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. आरोपी उबेद खान कुमोला रोड पर साइकिल रिपेयरिंग व रजाई भरने का काम करता है। बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों के विरोध के बाद कई दुकानदार शहर छोड़कर चले गए हैं, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।