उत्तराखंड रुद्रप्रयागFraud of 92 thousand in the name of Kedarnath helicopter ticket

Kedarnath helicopter: केदारनाथ के लिए चाहिए थे हेली टिकट, लग गया 92 हजार रुपये का चूना

kedarnath helicopter ticket fraud केदारनाथ हेली टिकट का झांसा देकर एक ठग ने यात्रियों से 92 हजार 880 रुपए की ठगी कर दी।

kedarnath helicopter ticket: Fraud of 92 thousand in the name of Kedarnath helicopter ticket
Image: Fraud of 92 thousand in the name of Kedarnath helicopter ticket (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: सबसे पहले हमारी आपसे अपील है कि जब भी आप केदारनाथ के हेलीकॉप्टर टिकट के बारे में सोचे तो सिर्फ और सिर्फ IRCTC के माध्यम से ही ऑनलाइन टिकट बुक कराएं।

kedarnath helicopter ticket fraud

वरना आपको भी चूना लग सकता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। केदारनाथ हेली टिकट का झांसा देकर एक ठग ने यात्रियों से 92 हजार 880 रुपए की ठगी कर दी। पैसे लुटने के बाद यात्री हैरान परेशान हैं। पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। मिली जावकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश से 12 सदस्यों की एक टीम केदारनाथ दर्शनों के लिए आई थी। थाना गुप्तकाशी में तहरीर दी गई कि वो अपने साथियों के साथ केदारनाथ धाम के यात्रा लिए आये थे। गुप्तकाशी पहुंचकर जाखधार रोड पर होटल नारायण में ठहरे हुए थे। जब उन्होंने हेलीकॉप्टर टिकट के लिए ऑनलाइन सर्च किया तो एक मोबाइल नम्बर मिला। जब नम्बर पर काॅल किया गया तो व्यक्ति ने खुद को पवनहंस हेली का एजेन्ट बताया। उसने कहा कि वो 12 हेली टिकट उपलब्ध करा देगा। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इसके बाद उस शख्स ने गूगल पे के माध्यम से पेमेंट करने की बात कही। खाते में 92880 रुपए डाले गए। इसके बाद युवक ने यात्रियों को 12 हेली टिकट भेजे। जब सुबह यात्री टिकट लेकर हेलीपैड पहुंचे तो पता चला कि सारे टिकट फर्जी हैं। जब दोबोरा उस नम्बर पर कॉल किया गया तो उसने काॅल रिसीव नहीं की। इस ठगी के सम्बन्ध में थाना गुप्तकाशी में मामला पंजीकृत किया गया है। आरोपी की तलाश की जा रही है। पुलिस अधीक्षक डा. विशाखा अशोक भदाणे ने कहा कि केदारनाथ धाम यात्रा पर आ रहे श्रद्धालुओं को हेलीकॉप्टर टिकटों के नाम पर होने वाली ठगी से बचें, हेलीकॉप्टर टिकटों के लिये गूगल पर सर्च न करें, kedarnath helicopter ticket की बुकिंग अधिकृत वेबसाइट से ही करें।