उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालgangster sunil rathi shifted to pauri garhwal jail

हरिद्वार से पौड़ी गढ़वाल की जेल में शिफ्ट हुआ कुख्यात गैंगस्टर सुनील राठी, सता रहा है ये डर

प्रदेश सरकार ने दिल्ली और यूपी को लेटर भेजकर सुनील राठी को वहां रखने का अनुरोध किया था, लेकिन दोनों ही राज्यों ने साफ इनकार कर दिया।

gangster sunil rathi pauri garhwal: gangster sunil rathi shifted to pauri garhwal jail
Image: gangster sunil rathi shifted to pauri garhwal jail (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: कुख्यात अपराधी सुनील राठी...आतंक का दूसरा नाम। गैंगस्टर सुनील राठी जिस भी जेल में बंद रहा, वहां के जेल प्रशासन के लिए सिरदर्द बना रहा।

Gangster sunil rathi shifted to pauri garhwal jail

पिछले साल एक मुकदमे की पेशी के दौरान सुनील राठी को तिहाड़ जेल से हरिद्वार लाया गया था। यहां भी सुनील राठी की खूब मनमानी चलती रही। अब हरिद्वार जेल में बंद कुख्यात सुनील राठी को पौड़ी जेल शिफ्ट कर दिया गया है। पुलिस से मिली रिपोर्ट के आधार पर शासन ने सुनील राठी को पौड़ी जेल शिफ्ट करने के निर्देश जारी किए। मंगलवार को उसे पौड़ी स्थित जिला कारागार, खांड्यूसैंणी में शिफ्ट कर दिया गया। यहां की सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई है। दरअसल हरिद्वार प्रशासन लंबे वक्त से ये कहता आ रहा था कि सुनील राठी को हरिद्वार जेल में रखना सुरक्षित नहीं है। यहां कभी भी बड़ी घटना हो सकती है, लेकिन उत्तर प्रदेश ने भी विभिन्न कारणों का हवाला देते हुए सुनील राठी को उत्तर प्रदेश की जेल में रखने में असमर्थता जता दी।

ये भी पढ़ें:

पुलिस से मिली इस जानकारी को गंभीरता से लेते हुए अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने इस संबंध में महानिरीक्षक जेल विमला गुंज्याल को इसके लिए निर्देश जारी किए, और इस तरह मंगलवार शाम चार बजे सुनील राठी पौड़ी जेल में शिफ्ट कर दिया गया। बता दें कि सुनील राठी पर उत्तर प्रदेश, पंजाब व उत्तराखंड में कई मामले दर्ज हैं। प्रदेश सरकार ने दिल्ली व यूपी पुलिस को लेटर भेजकर उसे अपने यहां शिफ्ट करने का अनुरोध किया था, लेकिन दिल्ली पुलिस ने कह दिया कि सुनील राठी पर दिल्ली में कोई केस दर्ज नहीं है, इसलिए उसे तिहाड़ जेल में नहीं रख सकते। इसी तरह यूपी ने भी सुनील राठी को अपने यहां रखने से इनकार कर दिया। अब उसे हरिद्वार जेल से शिफ्ट कर पौड़ी की जेल में भेजा गया है।