उत्तराखंड नैनीतालuttarakhand teacher death due to current

उत्तराखंड शिक्षा जगत में शोक की लहर, करंट लगने से शिक्षक की दर्दनाक मौत

दोस्तों संग सड़क किनारे खड़े शिक्षक ने यूं ही बातों-बातों में बिजली के पोल को छू लिया था, यही गलती उनकी जान पर भारी पड़ गई।

Teacher Gaurav Purohit Death Bhimtal: uttarakhand teacher death due to current
Image: uttarakhand teacher death due to current (Source: Social Media)

नैनीताल: हमारी अगली खबर आपके लिए एक खबर से ज्यादा सबक है। बारिश के मौसम में जितना संभव हो बिजली के पोल से दूर रहें, बिजली से संचालित होने वाली चीजों का सावधानी से इस्तेमाल करें।

Uttarakhand teacher death due to current

नैनीताल के भीमताल में करंट लगने से एक शिक्षक की दर्दनाक मौत हो गई। अपने साथियों के साथ सड़क किनारे खड़े शिक्षक ने ऐसे ही बातों-बातों में बिजली के पोल को छू लिया था, यही गलती उनकी जान पर भारी पड़ गई। मरने वाला शिक्षक अपने परिवार का इकलौता चिराग था। जवान बेटे की मौत के बाद पीड़ित परिवार में कोहराम मचा है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक शिक्षक की पहचान 33 साल के गौरव पुरोहित पुत्र बृजमोहन निवासी रामनगर के रूप में हुई। ओखलकांडा में तैनात शिक्षक इन दिनों ट्रेनिंग के लिए भीमताल स्थित डायट में आए थे। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

शनिवार देर शाम गौरव अपने तीन शिक्षक साथियों के साथ गोरखपुर चौराहे पर पहुंचे थे। पुलिस ने बताया कि सभी ने वहां एक रेस्टोरेंट में खाना खाया। इसके बाद गौरव पुरोहित और अन्य दोस्त सड़क पर पहुंचे। सभी साथी बातें करते हुए आगे बढ़ रहे थे कि तभी गौरव ने बिजली के पोल को छू लिया। जिससे गौरव को करंट लग गया। वो अचेत होकर नीचे गिर पड़े। बाद में गौरव को भीमताल सीएचसी ले जाया गया, लेकिन वो बच नहीं सके। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने इस बात की खबर परिजनों को दी तो परिवार में कोहराम मच गया। शिक्षक के दो छोटे बच्चे हैं, जिनके सिर से अचानक ही पिता का साया उठ गया। पूरे इलाके में गम का माहौल है। साथी शिक्षकों ने भी गौरव पुरोहित के निधन पर शोक जताया है।