उत्तराखंड चम्पावतUttarakhand Rohit Punetha Won Two ENBA Award

पत्रकारिता के क्षेत्र में छाए उत्तराखंड के रोहित पुनेठा, ENBA में जीते दो अवॉर्ड

वरिष्ठ पत्रकार रोहित पुनेठा का शो ‘आंख-कान खोल के’ ENBA में बेस्ट करेंट अफेयर्स शो और बेस्ट प्राइम टाइम शो का अवॉर्ड हासिल करने में कामयाब रहा।

Rohit Punetha ENBA Award: Uttarakhand Rohit Punetha Won Two ENBA Award
Image: Uttarakhand Rohit Punetha Won Two ENBA Award (Source: Social Media)

चम्पावत: पत्रकारिता, सिनेमा और विज्ञान...ऐसा कोई क्षेत्र नहीं, जहां पहाड़वासियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा न मनवाया हो।

Uttarakhand Rohit Punetha Won Two ENBA Award

उत्तराखंड के कई होनहार वैज्ञानिकों ने जहां चंद्रयान-3 मिशन को कामयाब बनाने में अहम भागीदारी निभाई तो वहीं अब एक अच्छी खबर पत्रकारिता के क्षेत्र से आई है। ईएनबीए अवॉर्ड्स में एंकर रोहित पुनेठा के शो ने दो अवॉर्ड जीते हैं। ITV Network ने ENBA में 24 अवॉर्ड्स जीते। रोहित पुनेठा का शो ‘आंख-कान खोल के’ बेस्ट करेंट अफेयर्स शो और बेस्ट प्राइम टाइम शो का अवॉर्ड हासिल करने में कामयाब रहा। इस कामयाबी का श्रेय वरिष्ठ पत्रकार रोहित पुनेठा को जाता है। रोहित पुनेठा मूलरूप से उत्तराखंड के लोहाघाट क्षेत्र के रहने वाले हैं। राज्य समीक्षा ने उनके साथ खास बातचीत की। इस दौरान रोहित ने पत्रकारिता के क्षेत्र में संघर्ष और सफलता के मूलमंत्र भी बताए। पत्रकारिता में रोहित का सफर साल 2007 में शुरू हुआ। ऊंचे मुकाम पर पहुंच चुके रोहित पुनेठा आज भी खुद को एक्सीडेंटल एंकर कहते हैं। वो बताते हैं कि उन्होंने देहरादून में टीवी 100 से इंटर्नशिप की शुरुआत की थी। उसी दौरान एंकरिंग का मौका मिला। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

रोहित बताते हैं कि हम नाइट शिफ्ट में काम करते थे। वहां मुझे वल्लभ जी ने आगे बढ़ने का मौका दिया, स्क्रिप्ट लिखने को मिली। मेरी इंटर्नशिप का 22वां दिन था। रात 8 बजे वहां एक शो होता था, लेकिन एक दिन एंकर ट्रैफिक में फंस गया। वल्लभ जी ने मुझसे पूछा कि क्या तुम कर लोगे, और इस तरह एंकरिंग के क्षेत्र में मेरी शुरुआत हुई। तब से ये सफर निरंतर जारी है। जो युवा पत्रकारिता के क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए भी रोहित का एक खास संदेश है। वो कहते हैं कि आज के वक्त में जो भी युवा इंटर्नशिप के लिए आते हैं, वो पहले दिन से ही टीवी पर दिखना चाहते हैं। अगर कोई सिर्फ ग्लैमर से प्रभावित होकर पत्रकारिता में आ रहा है, लेकिन मेहनत नहीं करना चाहता तो निराशा ही मिलेगी। पत्रकारिता के क्षेत्र में कामयाबी जरूर मिलती है, लेकिन बहुत संघर्ष करना पड़ता है। खुद को हर वक्त अपडेट रखना पड़ता है। इसलिए जो भी युवा इस क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं, उनका स्वागत है, लेकिन ये सोचकर आएं कि खूब मेहनत भी करनी है। राज्य समीक्षा टीम की ओर से रोहित पुनेठा को शानदार उपलब्धि के लिए ढेरों बधाई। उनकी सफलता का सफर यूं ही जारी रहे, हम यही कामना करते हैं।