उत्तराखंड देहरादूनRobbery worth 20 crores in Dehradun Uttarakhand

उत्तराखंड में अब तक की सबसे बड़ी डकैती, बड़े-बड़े दावे करती रह गई पुलिस और…

Dehradun 20 Crore Robbery घटना को 36 घंटे बीत गए, लेकिन बदमाशों का अब तक सुराग नहीं लगा। मामले में दून पुलिस की खूब किरकिरी हो रही है।

Dehradun Reliance Jewelers Robbery: Robbery worth 20 crores in Dehradun Uttarakhand
Image: Robbery worth 20 crores in Dehradun Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: 9 नवंबर को देहरादून में 20 करोड़ की डकैती हुई। सुबह के वक्त कुछ बदमाश रिलायंस के ज्वैलरी शोरूम में घुसे और कर्मचारियों को बंधक बनाकर 20 करोड़ के जेवर लेकर फरार हो गए।

Robbery worth 20 crores in Dehradun

मामले में दून पुलिस की खूब किरकिरी हो रही है। घटना को 36 घंटे बीत गए, लेकिन बदमाशों का अब तक सुराग नहीं लगा। दून पुलिस इनकी धरपकड़ के लिए हरियाणा, यूपी, पंजाब, बिहार, दिल्ली समेत कई राज्यों की खाक छान रही है। डीजीपी अशोक कुमार ने शुक्रवार को डकैती को लेकर एसएसपी और अन्य अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को घटना के जल्द खुलासे के निर्देश दिए। इस तरह की घटनाएं दूसरे राज्यों में भी हुई है। पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर अपराधियों के पैटर्न को देखें। ये भी पता चला है कि सभी बदमाश चोरी की बाइकों और कार से डकैती के लिए पहुंचे थे। पुलिस ने सेलाकुई से डकैतों की कार और सहसपुर थाना क्षेत्र के तहत पावंटा हाईवे किनारे से दो बाइकें बरामद कीं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

पुलिस का मानना है कि जहां से डकैतों के वाहन मिले, वे इससे आगे सार्वजनिक वाहनों में सवार होकर निकल गए होंगे। रिलायंस ज्वेलरी शोरूम में डकैती डालने वाले गैंग ने देशभर में करीब छह शोरूम में इसी तरह वारदात को अंजाम दिया। वहां भी दून जैसे तरीके से लूट की गई। गुरुवार को जिस वक्त वारदात हुई, उस वक्त राष्ट्रपति पुलिस लाइन में राज्य स्थापना दिवस परेड में शामिल थीं। आला अफसर भी वहीं थे। बता दें कि 9 नवंबर को राजपुर रोड पर ग्लोब चौक के पास रिलायंस का शोरूम रोजाना की तरह सुबह करीब सवा दस बजे खुला था। इसके दस मिनट बाद ही चार बदमाश हथियारों के साथ घुसे। जबकि उनके साथी बाहर खड़े थे। बदमाशों ने कर्मचारियों को डराकर डिस्प्ले पर रखे बीस करोड़ से अधिक के गहने समेटे और मौके से फरार हो गए। दून पुलिस पर घटना का जल्द से जल्द खुलासा करने का दबाव है। सीएम धामी ने पुलिस अफसरों को ताकीद किया कि (Dehradun 20 Crore Robbery) वारदात में जिन भी लोगों एवं गिरोह का हाथ है, उन्हें जल्द से जल्द पकड़ कर सलाखों के पीछे पहुंचाया जाए।