उत्तराखंड नैनीतालCyber crime with two youths in Nainital

उत्तराखंड में पैर फैला रहा है साइबर क्राइम, एक कॉल किया और अकाउंट से 36 हजार रुपये गायब

साइबर ठगों ने दो युवकों के खातों से 36,000 की रकम उड़ा ली। युवकों ने कोतवाली में शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

Uttarakhand Cyber Crime: Cyber crime with two youths in Nainital
Image: Cyber crime with two youths in Nainital (Source: Social Media)

नैनीताल: जमाना हाईटेक हो गया है और अपराधी भी। प्रदेश में साइबर क्राइम की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं।

Cyber crime with two youths in Nainital

हम हर दिन ऐसे मामलों के बारे में सुनते-पढ़ते हैं, लेकिन इनसे सबक नहीं लेते। इस बार साइबर क्राइम की घटना नैनीताल के मल्लीताल में सामने आई है। जहां साइबर ठगों ने दो युवकों के खातों से 36,000 की रकम उड़ा ली। युवकों ने कोतवाली में शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। पीड़ित मनोहर नैनीताल के मल्लीताल में रहते हैं। पुलिस को दिए लेटर में उन्होंने कहा कि बीते रोज अज्ञात व्यक्ति ने खुद को कस्टमर केयर अधिकारी बताकर उनसे क्रेडिट कार्ड की लिमिट खत्म होने की बात कही। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इसके बाद अन्य जानकारी मांगी। जानकारी देते ही उनके अकाउंट में सेंध लग गई। पीड़ित के क्रेडिट कार्ड से 33,000 और 1600 रुपये की ऑनलाइन खरीदारी कर ली गई। जब पैसे कटने के मैसेज फोन पर आने लगे तब कहीं जाकर पीड़ित को अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ। मनोहर की ही तरह मल्लीताल निवासी दीपांशु से भी अज्ञात शख्स ने 2000 रुपये की ठगी कर ली। पुलिस ने दोनों केस साइबर सेल में भेज दिए हैं। आप भी साइबर जालसाजों से बचकर रहें। कोई भी अगर कॉल पर आपके बैंक या आधार संबंधी डिटेल मांगे तो खुद से जुड़ी कोई जानकारी किसी को न दें। साइबर क्राइम की सूचना तुरंत पुलिस को दें।