उत्तराखंड नैनीतालTiger tranquilized in Bhimtal

Bhimtal Tiger: पकड़ा गया 3 महिलाओं का शिकार करने वाला बाघ, रात भर चला ऑपरेशन

Tiger tranquilized in Bhimtal क्षेत्र में महिलाओं के शिकार की दो घटनाओं में बाघ के शामिल होने के सबूत मिले थे, जबकि तीसरे की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है।

Tiger tranquilized in Bhimtal: Tiger tranquilized in Bhimtal
Image: Tiger tranquilized in Bhimtal (Source: Social Media)

नैनीताल: नैनीताल के भीमताल में एक व्यस्क बाघ पिंजरे में कैद हुआ है। माना जा रहा है कि ये वही बाघ है, जिसने क्षेत्र में तीन महिलाओं और कई मवेशियों का शिकार किया।

Tiger tranquilized in Bhimtal

बाघ के पिंजरे में कैद होने के बाद उम्मीद की जा रही है कि अब क्षेत्र में नरभक्षी के आतंक पर रोक लग सकेगी। सोमवार देर रात एक बाघ जंगलिया गांव के नौली तोक में लगे एक पिंजरे में फंस गया। इससे दो दिन पहले भी दुधली गांव में एक गुलदार पिंजरे में फंसा था। क्षेत्र में महिलाओं के शिकार की दो घटनाओं में बाघ के होने के सबूत मिले थे, जबकि तीसरे की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। बता दें कि भीमताल के कसाइल, पिनरों और ताड़ा गांव में हिंसक वन्यजीव ने तीन महिलाओं की जान ले ली थी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

7 दिसंबर को मलुवालाल के कसाइल में इंद्रा देवी, 9 दिसंबर को पिनरों में पुष्पा देवी और 20 दिसंबर को ताड़ा गांव में 20 साल की निकिता शर्मा को वन्यजीव ने अपना निवाला बनाया था। सरकार पर ग्रामीणों का भारी दबाव था। शनिवार को यहां एक गुलदार पिंजरे में कैद हुआ था। सोमवार को देर रात जलियागांव में घूम रहे बाघ को ट्रैंकुलाइज कर लिया गया। ट्रैंकुलाइज बाघ को वन विभाग ने रानीबाग रेस्क्यू सेंटर हल्द्वानी भेज दिया है। वन विभाग के अधिकारी ट्रैंकुलाइज किए बाघ के नरभक्षी होने का अंदेशा जता रहे हैं। हालांकि बाघ के सैंपल को डब्लूआईआई देहरादून भेजकर ही इस बात की पुष्टि हो पाएगी। बाघ के पकड़े जाने के (Tiger tranquilized in Bhimtal) बाद ग्रामीण राहत महसूस कर रहे हैं।