उत्तराखंड अल्मोड़ाRakesh Pant of uttarakhand Reached Africa highest peak Kilimanjaro

अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी पर पहुंचा उत्तराखंड का लाल, ऐसे हासिल की जीत

पर्वतारोही राकेश पंत ने 14 सदस्यीय दल ट्रैक द हिमालयाज का नेतृत्व करते हुए आठ दिनों में यह अभियान पूरा किया। पढ़िए...

Mt Kilimanjaro: Rakesh Pant of uttarakhand Reached Africa highest peak Kilimanjaro
Image: Rakesh Pant of uttarakhand Reached Africa highest peak Kilimanjaro (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: उत्तराखंड के पर्वतारोही राकेश पंत ने अफ्रीका में एक शानदार उपलब्धि हासिल की है। राकेश ने अफ्रीका के सबसे ऊंचे पर्वत किलिमंजारो पर फतह हासिल की, जो कि पूरे देश के लिए गौरवान्वित करने वाला क्षण है। राकेश की इस उपलब्धि पर लोगों ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। राकेश अल्मोड़ा के रहने वाले हैं और अब तक कई पर्वतों को फतह कर चुके हैं। राकेश ने नेहरू माउंटेनियरिंग इंस्टीट्यूट में एक प्रमुख पर्वतारोही और प्रशिक्षक के रूप में कार्य किया है। वह अब तक हिमालय में कई पहाड़ियों के शिखरों पर चढ़कर क्षेत्र का नाम रोशन कर चुके हैं। बीते 14 से 21 जनवरी तक उन्होंने अफ्रीका के सबसे ऊंचे 19 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित किलिमंजारो पर चढ़ने के अभियान में हिस्सा लिया और इस अभियान में सफल रहे। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

  • Rakesh Pant

    Rakesh Pant Reached Mt Kilimanjaro
    1/ 2

    राकेश ने 14 सदस्यीय दल ट्रैक द हिमालयाज का नेतृत्व करते हुए आठ दिनों में यह अभियान पूरा किया। राकेश की टीम में अमेरिका, दुबई, मुंबई, बेंगलुरु और दिल्ली समेत अलग-अलग स्थानों के युवा शामिल थे।

  • नेहरू माउंटेनियरिंग इंस्टीट्यूट में एक प्रमुख पर्वतारोही और प्रशिक्षक रहे Rakesh Pant

    Rakesh Pant from Uttarakhand Reached Mt Kilimanjaro
    2/ 2

    राकेश ने नेहरू माउंटेनियरिंग इंस्टीट्यूट में एक प्रमुख पर्वतारोही और प्रशिक्षक के रूप में कार्य किया है। वह अब तक हिमालय में कई पहाड़ियों के शिखरों पर चढ़कर क्षेत्र का नाम रोशन कर चुके हैं। बीते 14 से 21 जनवरी तक उन्होंने अफ्रीका के सबसे ऊंचे 19 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित किलिमंजारो पर चढ़ने के अभियान में हिस्सा लिया और इस अभियान में सफल रहे।