उत्तराखंड हल्द्वानीAction On Encroachment In Haldwani

हल्द्वानी में अतिक्रमण पर गरजा बुलडोजर, अतिक्रमणकारियों के विरोध पर बुलानी पड़ी फोर्स

अधिकारियों ने लोगों को नसीहत दी कि जो जमीन फ्री होल्ड नहीं है, उसे न खरीदें। ऐसा करने पर आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

Encroachment Bulldozer Haldwani : Action On Encroachment In Haldwani
Image: Action On Encroachment In Haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: हल्द्वानी में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी है। इसके तहत नजाकत खान के बगीचे से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई।

Action On Encroachment In Haldwani

नगर निगम की टीम ने क्षेत्र से अतिक्रमण हटाया। इस दौरान प्रशासन और स्थानीय लोगों के बीच नोक झोंक भी देखने को मिली। नजाकत खान का बगीचा राजपुर इलाके के अंतर्गत आता है। नगर निगम अधिकारियों का कहना है कि यह पूरी जमीन नजूल की है और फ्री होल्ड नहीं है। ऐसे में सरकारी जमीन को खुद-बुर्द करने का काम किया जा रहा था। सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह ने कहा कि करीब 2 से 3 एकड़ जमीन पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। अतिक्रमण करने वाले लोगों को दोबारा अतिक्रमण नहीं करने की नसीहत भी दी गई है।

ये भी पढ़ें:

नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने कहा कि नजूल की भूमि पर किसी भी प्रकार का अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने लोगों को नसीहत देते हुए कहा कि जमीन खरीदने और बेचने से पहले कागजों की जांच कर लें। इसके अलावा जो जमीन फ्री होल्ड नहीं है, उसको बिलकुल न खरीदें, क्योंकि आने वाले समय में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान प्रशासन और स्थानीय लोगों के बीच नोक झोंक भी देखने को मिली। जिससे मौके पर पुलिस फोर्स बुलाई गई, उसके बाद कब्जाधारियों को इधर-उधर किया गया।