उत्तराखंड टिहरी गढ़वालPeople took out rally for implement of mool niwas and land law in Tehri

उत्तराखंड: पहाड़ियों ने भू-कानून और मूल निवास के लिए टिहरी में भरी हुंकार, बड़ी संख्या में जुटे लोग

रैली के दौरान वक्ताओं ने कहा कि मूल निवास और सशक्त भू-कानून राज्य के अस्तित्व को बचाने के लिए महत्वपूर्ण है।

Uttarakhand land law rally Tehri : People took out rally for implement of mool niwas and land law in Tehri
Image: People took out rally for implement of mool niwas and land law in Tehri (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश में मूल निवास और सशक्त भू-कानून की मांग जोर पकड़ने लगी है। प्रदेशभर में जगह-जगह स्वाभिमान रैली निकाली जा रही है।

Mool Niwas Swabhiman Rally in Tehri

इसी कड़ी में नई टिहरी में स्वाभिमान रैली का आयोजन किया गया। मूल निवास-भूकानून समन्वय समिति के आह्वान पर विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों ने रैली में हिस्सा लिया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि सरकारों ने जनता के साथ कुठाराघात किया है। अब राज्य की जनता को इस लड़ाई को लड़ने के लिए फिर से सड़कों पर आने की जरूरत है। मूल निवास और सशक्त भू-कानून राज्य के अस्तित्व को बचाने के लिए महत्वपूर्ण है। राज्य के युवाओं के सुरक्षित भविष्य और जमीन की खरीद फरोख्त रोकने के लिए दोनों महत्वपूर्ण मुद्दों के लिए आमजन को भी आगे आना चाहिए।

ये भी पढ़ें:

आज हमारी जल, जमीन और जंगलों पर बाहरी लोग कब्जा कर रहे हैं। पलायन एक समस्या बनती जा रही है। उत्तराखंड के युवाओं के बजाय दूसरे राज्यों के युवा नौकरी पा रहे हैं। उत्तराखंड के युवा बेरोजगार घूम रहे हैं। रैली सुमन पार्क से कृष्णा चौक होते हुए बौराड़ी तक निकाली गई। प्रतापनगर विधायक विक्रम सिंह नेगी सहित कई राजनीतिक दलों, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने रैली में शिरकत की। बता दें कि इससे पहले 4 फरवरी को ऋषिकेश में भी स्वाभिमान रैली का आयोजन किया गया था। इसी तरह 18 फरवरी को कोटद्वार में रैली आयोजित की जाएगी।