उत्तराखंड हल्द्वानीrecovery started on Haldwani violence mastermind Abdul Malik

हल्द्वानी हिंसा: मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक पर निगम की वसूली शुरू, 3 दिन में जमा करने होंगे इतने करोड़

हल्द्वानी हिंसा के मास्टर माइंड अब्दुल मालिक को नगर निगम ने आपराधिक घटना कर संपत्ति नष्ट करने पर नोटिस जारी किया है.. पढ़िए

Recovery on Abdul Malik: recovery started on Haldwani violence mastermind Abdul Malik
Image: recovery started on Haldwani violence mastermind Abdul Malik (Source: Social Media)

हल्द्वानी: हल्द्वानी हिंसा के मास्टर माइंड अब्दुल मालिक को नगर निगम ने आपराधिक घटना कर संपत्ति नष्ट करने पर नोटिस जारी किया है। 12 फ़रवरी को जारी हुए इस नोटिस में नगर निगम हल्द्वानी ने लिखा है कि "दिनांक 30.01.2024 को नोटिस जारी कर आपसे अपेक्षा की गई थी कि आप कथित मलिक का बगीचा वार्ड नम्बर 31, इन्द्रिानगर पश्चिम में राजकीय स्वामित्व की नजूल भूमि पर अवैध रूप से बनाए गए दो भवनों को ध्वस्त कर राज्य सरकार की भूमि खाली कर दें। नोटिस के बावजूद आपके द्वारा आदेशों का अनुपालन नहीं किया गया।" इसके बाद नोटिस में लिखा गया है कि आदेशों का अनुपालन नहीं करने के बाद नगर निगम द्वारा पुलिस और प्रसाशन की मदद से 8 फ़रवरी को अवैध निर्माण हटाया गया। अवैध निर्माण हटाने के बाद वापस आती टीम पर पुलिस पर और प्रसाशन पर हमला किया गया और करोड़ों की सरकारी संपत्ति का नुक्सान किया गया। इसके बाद नोटिस में FIR संख्या 0021 दिनांक 08.02.2024 का जिक्र है। निगम ने नोटिस में क्षति का मूल्यांकन किया है.. आगे देखिये नोटिस..

  • अब्दुल मलिक पर निगम की वसूली शुरू

    Recovery started on Abdul Malik
    1/ 2

    (Page-1)

  • अब्दुल मलिक पर निगम की वसूली

    Recovery Starts on Haldwani Violence Abdul Malik
    2/ 2

    (Page-2)

    इस प्रकार निगम ने हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मालिक पर लगभग पौने 3 करोड़ (2.7625cr) की देनदारी तय की है। ये धनराशि अब्दुल मालिक को 15 फ़रवरी तक जमा करनी होगी, अन्यथा कानूनन वसूली की जायेगी।