उत्तराखंड हल्द्वानीPolice deployed at encroachment free place in Banbhulpura

बनभूलपुरा में अतिक्रमण मुक्त स्थान पर पुलिस की तैनाती, जल्द बनेगा थाना

मुख्यमंत्री ने बनभूलपुरा में थाना बनाए जाने का ऐलान किया था। जिसके बाद एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने तत्काल प्रभाव से वहां पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी है।

Bambhoolpura Violence: Police deployed at encroachment free place in Banbhulpura
Image: Police deployed at encroachment free place in Banbhulpura (Source: Social Media)

हल्द्वानी: हल्द्वानी के बनभूलपुरा में जिस जगह से अतिक्रमण हटाया गया, वहां अब पुलिस थाना बनेगा।

Police station will be built on vacant land in banbhoolpura

हरिद्वार में जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बनभूलपुरा प्रकरण का जिक्र करते हुए मंच से अतिक्रमण मुक्त भूमि पर पुलिस थाना बनाने की घोषणा की थी। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी बनभूलपुरा में थाना बनाए जाने का ऐलान किया था। मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने तत्काल प्रभाव से वहां पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी है। जब तक बनभूलपुरा में थाना बनाने की तैयारी पूरी नहीं हो जाती, तब तक वहां देखरेख चौकी का संचालन किया जाएगा। एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए बताया कि थाना स्थापित करने की प्रक्रिया में अभी समय लगेगा।

ये भी पढ़ें:

प्रस्ताव बनाने से लेकर फोर्स की तैनाती व अन्य तरह की औपचारिकताएं जल्द शुरू करा दी जाएंगी। उन्होंने बताया कि जब तक शासनादेश जारी नहीं हो जाता तब तक वहां देखरेख चौकी संचालित की जाएगी। बता दें कि हल्द्वानी में अतिक्रमण हटाने के बाद हुए बवाल में उपद्रवियों ने पुलिस थाने में भी आग लगा दी थी। हल्द्वानी में पुलिस उपद्रवियों को चिन्हित कर सख्त कार्रवाई कर रही है। एसएसपी नैनीताल प्रह्लाद नारायण मीणा ने कहा कि बनभूलपुरा की हालत सामान्य हो रही है। क्षेत्र की संवेदनशीलता को देखते हुए डीएम द्वारा लाइसेंसी हथियार के लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्रवाई की गई है। पुलिस विभाग द्वारा लाइसेंसी हथियार जब्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।