उत्तराखंड रामनगरVillagers angry after death of woman in tiger attack

बाघ के हमले में महिला की मौत के बाद ग्रामीणों में आक्रोश, वनकर्मियों पर किया पथराव

वनकर्मियों की टीम बाघ को पकड़ने गई थी, तभी ग्रामीणों ने टीम पर पथराव कर दिया और जंगल में आग लगा दी।

Tiger attack women Ramnagar : Villagers angry after death of woman in tiger attack
Image: Villagers angry after death of woman in tiger attack (Source: Social Media)

रामनगर: रामनगर में बाघ के हमले की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं, जिससे लोगों में आक्रोश है। शनिवार को यहां बाघ ने ढेला रेंज में एक महिला को मार डाला।

Villagers angry after death of woman in tiger attack

घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने वनकर्मियों संग बदसलूकी की। रविवार सुबह ग्रामीणों ने वनकर्मियों की टीम पर पथराव कर दिया और जंगल में आग लगा दी। हालांकि, घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। पुलिस के पहुंचने पर ग्रामीण शांत हुए। रेंजर अजय ध्यानी ने बताया कि रविवार तड़के वन विभाग की टीम बाघ को पकड़ने के लिए जंगल की ओर रवाना हुई तो कुछ ग्रामीणों ने विरोध करते हुए उन पर पथराव किया। इसके बाद, जंगल के कुछ हिस्से में आग लगा दी। इससे बाघ को पकड़ने के लिए गई टीम लौट आई और बाघ भी पकड़ में नहीं आ सका।

ये भी पढ़ें:

सुबह सात बजे वन विभाग की टीम पुलिस के साथ दोबारा मौके पर पहुंची। पुलिसकर्मियों ने मौके पर लोगों को शांत कराया। इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने सुबह करीब नौ बजे रेंज कार्यालय ढेला पहुंचकर विभाग और पशु चिकित्सक सहित अन्य कर्मचारियों के साथ अभद्रता की। रेंजर ने मामले में दो नामजद और अज्ञात लोगों के खिलाफ कोतवाली पुलिस को तहरीर सौंपी है। उन्होंने कहा कि बदसलूकी करने वाले लोगों को चिह्नित कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। बता दें कि ढेला गांव में रहने वाली 50 साल की कला देवी शनिवार दोपहर में गांव की तीन अन्य महिलाओं संग लकड़ी और घास लेने जंगल गई थी। तभी बाघ ने महिला पर हमला कर उसे मार डाला, क्षेत्र में बीते 4 महीने में बाघ के हमले की यह चौथी घटना है।