उत्तराखंड हल्द्वानीBanbhulpura violence mastermind Abdul Malik is away from police custody

बनभूलपुरा हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक पुलिस की गिरफ्त से दूर, लुक आउट सर्कुलर जारी

अब्दुल मलिक के विदेश भाग जाने की भी आशंका है, इसे देखते हुए लुक आउट सर्कुलर जारी हो चुका है।

Abdul Malik Banbhoolpura Violence: Banbhulpura violence mastermind Abdul Malik is away from police custody
Image: Banbhulpura violence mastermind Abdul Malik is away from police custody (Source: Social Media)

हल्द्वानी: बनभूलपुरा उपद्रव मामले में पुलिस 68 आरोपियों को पकड़ चुकी है, मगर हिंसा का मुख्य साजिशकर्ता अब्दुल मलिक अभी भी फरार है।

Mastermind Abdul Malik is away from police custody

अब्दुल मलिक के विदेश भाग जाने की भी आशंका है, इसे देखते हुए लुक आउट सर्कुलर जारी हो चुका है। यह निर्णय पुलिस ने एहतियातन लिया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि अब्दुल मलिक ने भारत में ही शरण ले रखी है, उसे छुपाने के पीछे किसी सफेदपोश का हाथ हो सकता है। मलिक पर पहले से आपराधिक मामले चल रहे हैं। इस स्थिति में पासपोर्ट रद करने जैसी कार्रवाई होती है। बहरहाल, मलिक की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश जारी है। अब्दुल मलिक को पुलिस ने हिंसा का मुख्य साजिशकर्ता माना है, क्योंकि उसने सरकारी (नजूल) जमीन पर कब्जा किया था।

ये भी पढ़ें:

इसी जमीन को खाली कराने को लेकर बवाल हुआ, जिसमें महिलाओं, बच्चों व पुरुषों को मोहरा बनाया गया। उधर, नगर निगम ने हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के खिलाफ 2.68 करोड़ की आरसी जारी कर दी है। इस आरसी को वसूली के लिए डीएम को भेज दिया गया है। अब तहसील के माध्यम से वसूली की जाएगी। सोमवार को हिंसा मामले में फरार दो वांटेड समेत 10 और आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनसे पीएसी जवान से लूटे गए कारतूस और पेट्रोल बम बनाने के लिए दो जरिकेनों में एकत्र किया गया नौ लीटर पेट्रोल भी बरामद हुआ है। मामले के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक, उसका बेटा अब्दुल मोईद, एजाज उर्फ एयाज और रईस उर्फ दत्तू फरार हैं। बताया जाता है कि अब्दुल मलिक का साम्राज्य बरेली, दिल्ली व हरियाणा तक फैला हुआ है। पुलिस उसके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है।