उत्तराखंड रामनगरTiger dies under suspicious circumstances in Ramnagar

नैनीताल: रामनगर में बाघ की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा

बाघ की लाश मिलने के बाद वन विभाग में हड़कंप मचा है। वन विभाग ने बाघ के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

Tiger dead body Ramnagar : Tiger dies under suspicious circumstances in Ramnagar
Image: Tiger dies under suspicious circumstances in Ramnagar (Source: Social Media)

रामनगर: अगली खबर रामनगर से है, यहां कोसी रेंज में बाघ की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। बाघ की लाश मिलने के बाद से वन विभाग में हड़कंप मचा है।

Tiger dies under suspicious circumstances in Ramnagar

बाघ की मौत की वजह का पता नहीं चल सका है। वन विभाग ने बाघ के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए हैं। 2 वेटरनरी डॉक्टर का पैनल पोस्टमॉर्टम करेगा। घटना जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के रामनगर वन प्रभाग की है। जहां मंगलवार को रामनगर वन प्रभाग की कोसी रेंज के रिंगोडा बीट क्षेत्र में गश्त के दौरान वनकर्मियों को नदी किनारे एक मादा बाघ का शव मिला। डीएफओ दिगंत नायक ने बताया कि बाघ की उम्र लगभग 8 से 10 वर्ष लग हो रही है।

ये भी पढ़ें:

बाघ उम्रदराज है और शिकार करने में असमर्थ है। बाघ के दांत भी घिस चुके हैं। बाघ के सभी अंग सुरक्षित हैं, ऐसे में शुरुआती जांच में बाघ की मौत प्राकृतिक लग रही है। दो पशु चिकित्सकों की देखरेख में बाघ के शव का पोस्टमॉर्टम कराने की कार्रवाई की जा रही है। बाघ के सैंपल जांच के लिए लैब भेज दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही बाघ की मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा। बता दें कि बीते दिनों रामनगर से सटे इलाकों में बाघ ने कई लोगों को मार डाला। यहां कॉर्बेट पार्क रेस्क्यू सेंटर से दो हमलावर बाघों को देहरादून जू भेजा गया है। इसमें एक बाघ को सर्पदुली रेंज और दूसरे बाघ को दानीबंगा क्षेत्र से ट्रेंकुलाइज किया गया था।