उत्तराखंड रुद्रपुरCyber fraud of rs 2 lakh from assistant professor of almora medical College

रुद्रपुर: गूगल पर कुरियर कंपनी का नंबर खोजना पड़ा भारी, असिस्टेंट प्रोफेसर के खाते से उड़े दो लाख

शातिर ठग ने कंपनी कर्मचारी बनकर प्रोफेसर के खाते से दो लाख रुपये पार कर लिए। आप भी जालसाजों से बचकर रहें।

Two lakh fraud rudrapur: Cyber fraud of rs 2 lakh from assistant professor of almora medical College
Image: Cyber fraud of rs 2 lakh from assistant professor of almora medical College (Source: Social Media)

रुद्रपुर: अगर आप भी कस्टमर केयर या दूसरे जरूरी नंबर खोजने के लिए गूगल का इस्तेमाल करते हैं तो सावधान रहें। अनजान नंबर्स पर कॉल करना आपको लाखों का चूना लगा सकता है।

Cyber fraud of rs 2.05 lakh from assistant professor

रुद्रपुर में अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर के साथ यही हुआ। पीड़ित ने गूगल पर कुरियर कंपनी का कस्टमर केयर नंबर सर्च किया था। इस दौरान शातिर ठग ने कंपनी कर्मचारी बनकर प्रोफेसर के खाते से दो लाख रुपये पार कर लिए। ट्रांजिट कैंप थाना पुलिस ने अज्ञात पर केस दर्ज किया है। पीड़ित डॉ. मसरूफ हसन खां आवास विकास कॉलोनी में रहते हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में वह राजकीय सोबन सिंह जीना मेडिकल कॉलेज अल्मोड़ा में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। 20 नवंबर को उन्होंने गूगल पर एक कुरियर कंपनी का कस्टमर केयर नंबर खोजा था।

ये भी पढ़ें:

इसमें मिले नंबर पर उसने कॉल की तो फोन रिसीव करने वाले ने खुद को कंपनी के कस्टमर केयर का कर्मचारी बताया। उनसे कुरियर ट्रैकिंग आईडी मांगी गई और कुरियर वापस होने की बात कही गई। इसके बाद पीड़ित के फोन पर एक लिंक भेजा गया, उसमें ब्यौरा भरने को कहा गया। ऐसा करते ही पीड़ित के नंबर पर ओटीपी आने शुरू हो गए, लेकिन उन्होंने ओटीपी साझा नहीं किए। इसके बावजूद 23 नवंबर से 27 नवंबर तक उनके खाते से अलग-अलग दिनों में चार बार दो लाख पांच हजार सात रुपये ऑनलाइन धोखाधड़ी कर निकाल लिए गए। ठगों ने उन्हें दरोगा बनकर कॉल भी किया था। फिलहाल मामला पुलिस के पास है, मामले की जांच जारी है। उत्तराखंड में साइबर क्राइम के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। समझदार लोग भी जालसाजों के जाल में फंस रहे हैं, ऐसे में आपकी सावधानी ही आपको लुटने से बचा सकती है। इसलिए सतर्क रहें।