उत्तराखंड उत्तरकाशीFormer MLA Vijaypal Sajwan and mal chand left Congress

उत्तराखंड: अब उत्तरकाशी के दो पूर्व विधायकों ने छोड़ी कांग्रेस, बीजेपी का दामन थामेंगे

पूर्व विधायक गंगोत्री विजयपाल सजवाण और पूर्व विधायक पुरोला माल चंद ने कांग्रेस छोड़ी, प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया..

Vijaypal Singh Sajwan: Former MLA Vijaypal Sajwan and mal chand left Congress
Image: Former MLA Vijaypal Sajwan and mal chand left Congress (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। अब तक कई दिग्गज नेता कांग्रेस पार्टी छोड़ चुके हैं। अब एक बड़ी खबर उत्तराखंड के दो बड़े नेताओं को लेकर आ रही है।

पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण और माल चंद ने कांग्रेस छोड़ी

विजयपाल सजवाण और पूर्व विधायक माल चंद ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। विजयपाल सजवाण दो बार विधायक रह चुके हैं। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने अपने सभी दायित्वों से मुक्त होकर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। आज शुक्रवार को उन्होंने प्रदेश पार्टी अध्यक्ष करन माहरा को पत्र लिखा। पत्र में उन्होंने कहा कि आज मैं व्यक्तिगत कारणों से अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के समस्त दायित्वों से मुक्त होकर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र प्रेषित कर रहा हूं।
इस बात को अभी 2 घंटे भी नहीं हुए थे कि पुरोला सीट से पूर्व विधायक और वर्तमान कांग्रेस नेता, माल चंद्र के पार्टी छोड़ने की ख़बर आ गई।

ये भी पढ़ें:

पुरोला से बीजेपी के झंडे तले विधायक रहे माल चंद ने 2022 में टिकट नहीं मिलने के चलते बीजेपी छोड़ी थी। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस से चुनाव लड़ा और हार गए।

बीजेपी से जुड़ेंगे दोनों नेता

बताया जा रहा है कि विजयपाल सजवाण और माल चंद जल्द ही बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। बता दें कि इससे पहले भी कांग्रेस के दिग्गज नेता मनीष खंडूड़ी व अन्य कई नेता कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के करीबी एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व दर्जा राज्यमंत्री गोपाल रावत ने भी पार्टी को अलविदा कह दिया है। अब उत्तरकाशी से पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण और माल चंद ने भी कांग्रेस छोड़ दी है।