उत्तराखंड देहरादूनYoga instructor recruitment exam application date extended

उत्तराखंड: योग प्रशिक्षक भर्ती परीक्षा आवेदन की तिथि बढ़ी, 117 गवर्नमेंट कॉलेजों में है वेकेंसी

उत्तराखंड में राजकीय कॉलेजों में योग प्रशिक्षकों की भर्ती के आवेदन शुरू किए गए थे। समय पर वेबसाइट नहीं चलने के कारण आवेदन की अंतिम तिथि को बढा दिया गया है।

Yoga instructor recruitment exam: Yoga instructor recruitment exam application date extended
Image: Yoga instructor recruitment exam application date extended (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के योग प्रशिक्षक, जो राजकीय महाविद्यालयों में योग प्रशिक्षितों की नियुक्ति हेतु आवेदन पत्र भरने से वंचित रह गए थे, उनके लिए उच्च शिक्षा निदेशालय की ओर से खुश खबर आई है।

Recruitment of Yoga instructor in Govt Colleges

योग प्रशिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन की तिथि बढ़ा दी गई है। दरअसल, रोजगार प्रयाग पोर्टल, जिस पर आवेदन के समय अभ्यर्थियों के दस्तावेज अपलोड किये जाने थे, वो ठीक से नहीं चला। पोर्टल पर शैक्षिक योग्यता संबंधी विवरण के डाक्यूमेंट्स अपलोड नहीं हो पा पाए। इस परेशानी के कारण कई युवा भर्ती के लिए आवेदन पत्र भरने से वंचित रह गए थे। लेकिन उच्च शिक्षा निदेशालय की ओर से अब एक राहत भरी खबर है।

आवेदन करने की नई अंतिम तिथि

उत्तराखंड के राजकीय कॉलेजों में योग प्रशिक्षकों की भर्ती के आवेदन की अंतिम तिथि, जो पहले 23 मार्च 2024 थी, उच्च शिक्षा निदेशालय ने उसे बढ़ाकर 20 अप्रैल 2024 तक कर दिया है।

117 गवर्नमेंट कॉलेजों में होनी है योग प्रशिक्षितों की नियुक्ति

उत्तराखंड के 117 राजकीय कॉलेजों में योग प्रशिक्षितों की नियुक्ति के लिए आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से रोजगार प्रयाग पोर्टल पर आवेदन मांगा गया है। उत्तराखंड बेरोजगार महासंघ के अध्यक्ष अमित नेगी ने बताया कि रोजगार प्रयाग पोर्टल पर शैक्षिक योग्यता संबंधी विवरण सही तरह से अपलोड नहीं हो पा रहा थे, जिस कारण से उत्तराखंड के कई योगा प्रशिक्षित बेरोजगार आवेदन करने से वंचित रह गए थे। अब उच्च शिक्षा निदेशालय ने उसे बढ़ाकर 20 अप्रैल 2024 तक कर दिया है।