उत्तराखंड नैनीतालBetalghat Road Accident 8 People Died And 2 Injured

उत्तराखंड: 200 मीटर गहरी खाई में गिरी बोलेरो, भयानक हादसे में 8 लोगों की दर्दनाक मौत

बेतालघाट क्षेत्र में एक भयानक हादसा हुआ, जहां एक बोलेरो जीप गहरी खाई में गिर गई, जिसमें सोमवार रात चालक सहित आठ लोगों की मौत हो गई, और दो लोग घायल हो गए।

Betalghat Road Accident: Betalghat Road Accident 8 People Died And 2 Injured
Image: Betalghat Road Accident 8 People Died And 2 Injured (Source: Social Media)

नैनीताल: खाई में लगभग 200 मीटर नीचे गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई। इन सभी सवारियों को नेपाली मूल की बताया जा रहा है, जो अपने घर नेपाल की तरफ लौट रहे थे।

Betalghat Road Accident 8 People Died And 2 Injured

नैनीताल जिले में सोमवार रात एक बड़ा हादसा हो गया हैं। यहाँ बेतालघाट क्षेत्र के मल्लागांव से नेपाली मूल के मजदूरों को टनकपुर ले जा रही बोलेरो जीप गहरी खाई में गिर गई। जिसमें चालक समेत आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हुए हैं। सूचना मिलते ही पुलिस ने रात करीब 12 बजे तक रेस्क्यू कर सभी आठ शव बरामद कर लिए हैं।
मिली सूचना के अनुसार बेतालघाट ब्लाक मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूरी पर स्थित ऊंचाकोट से सोमवार रात को करीब 10:30 बजे नेपाल के 10 मजदूरों ने टनकपुर के लिए एक बोलेरो जीप बुक करके रवाना हो गए।

200 मीटर गहरी खाई में समा गई गाड़ी

मल्लागांव के पास पहुंचने पर अचानक चालक गाड़ी का नियंत्रण खो बैठा और गाड़ी करीब 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई। सूचना मिलते ही एंबुलेंस और पुलिस टीम मौके पर पहुंची। बेतालघाट एसओ अनीस अहमद ने बताया कि स्थानीय लोगों ने मदद की और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। रात के लगभग 12 बजे तक बेतालघाट निवासी 38 वर्षीय राजेंद्र कुमार सहित आठ लोगों की शव खाई से निकाल लिए गए। ये सभी मजदूर बेतालघाट में जल जीवन मिशन के तहत चल रहे निर्माण कार्य में मजदूरी करते थे।

मृतकों की पहचान

पुलिस थाना प्रमुख ने बताया कि मृतकों में शामिल हैं, 45 वर्षीय धीरज, 50 वर्षीय विश राम चौधरी, 40 वर्षीय अनंत राम चौधरी, 38 साल का विनोद चौधरी, 45 वर्षीय तिलक चौधरी, 55 वर्षीय उदय राम चौधरी और 60 वर्षीय गोपाल है। शांति चौधरी और छोटू चौधरी जनक अभी घायल हैं। उन्होंने बताया कि शवों को खाई से सड़क तक लाने में लगभग दो घंटे का समय लगा।