उत्तराखंड पौड़ी गढ़वाल9000 Liquor Boxes Found in Pauri Garhwal

गढ़वाल: बंद पड़ी फैक्टरी में मिलीं 9331 शराब की पेटियां, आबकारी विभाग की भूमिका पर सवाल

पौड़ी जिले के एकेश्वर विकासखंड क्षेत्र में बंद पड़ी शराब फैक्ट्री में 9000 से अधिक शराब की पेटियां बरामद की गई हैं। लोगों में यह आशंका जताई जा रही है कि यह शराब चुनाव में उपयोग के लिए रखी गई थी। फैक्ट्री प्रबंधन द्वारा अभीतक कोई शराब संबंधित दस्तावेज

Liquor Boxes: 9000 Liquor Boxes Found in Pauri Garhwal
Image: 9000 Liquor Boxes Found in Pauri Garhwal (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: इस घटना के बाद आबकारी विभाग सवालों के घेरे में है। कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने इस संदर्भ में आबकारी कमिश्नर को सीधे दोषी ठहराते हुए उनकी निलंबन की मांग चुनाव आयोग से की है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि भाजपा प्रत्याशी चुनाव जीतने के लिए शराब का इस्तेमाल करना चाहते हैं।

9000 Liquor Boxes Found in Pauri Garhwal

पौड़ी जिले के सतपुली क्षेत्र में एकेश्वर विकासखंड क्षेत्र में शुक्रवार को एक बंद फैक्ट्री से भारी मात्रा में अवैध शराब का जखीरा बरामद किया गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार, मौके से करीब 9 हजार शराब की पेटियां जब्त की गई हैं। बताया जा रहा है कि टीम ने आबकारी विभाग को भी इसकी सूचना दे दी थी, लेकिन आबकारी विभाग की टीम करीब आठ घंटे बाद पहुंची। आबकारी विभाग के देरी से पहुंचने से स्थानीय लोगों ने विभाग के अधिकारियों पर विवादित अवस्था में मिलीभगत का आरोप लगाया और उनके खिलाफ नारेबाजी भी की गई।

9331 पेटी शराब बरामद

आबकारी विभाग की टीम ने एफएसटी टीम के साथ एक फैक्ट्री में चेकिंग के लिए अंदर गई, जहां से लगभग 9331 पेटी शराब बरामद की गई। बताया जा रहा है कि जहाँ पर शराब पकड़ी गई है वो एक शराब फेक्ट्री है लेकिन वो अब बंद हो गई है। हालांकि जब जांच टीम ने फैक्ट्री के कर्मचारियों से स्टॉक रजिस्टर मांगा, तो उन्हें नहीं मिला जिसके कारण किसी गड़बड़ी का पता नहीं चला। पौड़ी जिले के एसएसपी लोकेश्वर सिंह के निर्देशन में सीओ पौड़ी अनुज कुमार ने फैक्ट्री को सील कर दिया है। एफएसटी टीम से सेक्टर मजिस्ट्रेट वीरेंद्र सिंह सजवान ने बताया कि प्राप्त शराब की सूची निर्वाचन आयोग को भेज दी गई है, लेकिन मौके पर स्टॉक रजिस्टर उपलब्ध नहीं हो पाया। इसके अनुसार गड़बड़ी का पता नहीं चल पा रहा है।

गणेश गोदियाल ने लगाए आरोप

कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने इस संदर्भ में चुनाव आयोग से आबकारी कमिश्नर को सीधे दोषी ठहराते हुए उनकी निलंबन की मांग की है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि भाजपा प्रत्याशी चुनाव जीतने के लिए शराब का इस्तेमाल करना चाहते हैं। उनका आरोप है कि यह पूरी शराब बड़े अधिकारियों की देखरेख के बगैर यहां पहुंच ही नहीं सकती है। उन्होंने इस पूरे मामले की जांच करने की भी मांग की है। गढ़वाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने आगे कहा कि 11 अप्रैल से ही इस संबंध में स्थानीय प्रशासन को शिकायत कर रहे हैं, लेकिन स्थानीय प्रशासन उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। ये विडियो देखिये..