उत्तराखंड देहरादूनRailway department started 4 summer special trains in Uttarakhand

उत्तराखंड: रेलवे ने शुरू की 4 समर स्पेशल ट्रेन, इन 4 शहरों से अब आराम से पहुंचिए देवभूमि

Summer Special Train uttarakhand: उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है, गर्मी के चलते उत्तराखंड से अब ‘चार समर स्पेशल ट्रेन' संचालित करने का निर्णय लिया गया है। जिससे रेलवे में सफर करने वाले यात्रियों को गर्मी में राहत मिलेगी।

Summer Special Train: Railway department started 4 summer special trains in Uttarakhand
Image: Railway department started 4 summer special trains in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: ग्रीष्मकाल के लिए उत्तराखंड से चार साप्ताहिक ट्रेनें संचालित करने का निर्णय लिया गया है। इनमें दून-गोरखपुर एक्सप्रेस, दून-हावड़ा एक्सप्रेस, दून-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस, और टनकपुर से राजस्थान के दोरई (अमजमेर) के लिए ट्रेनें पटरी पर दौड़ेंगी।

Summer Special Train from uttarakhand

रेलवे विभाग ने यात्रियों को राहत देने के लिए ग्रीष्मकाल के लिए उत्तराखंड से चार ट्रेनें संचालित करने का निर्णय लिया है। इस निर्णय के तहत देहरादून से गोरखपुर, हावड़ा और मुजफ्फरपुर के लिए स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का फैसला किया गया है। साथ ही रेलवे विभाग ने टनकपुर से राजस्थान के दोरई (अमजमेर) के लिए 22 अप्रैल से एक जून तक समर स्पेशल ट्रेन चलाने की अधिसूचना जारी की है।

दून-गोरखपुर एक्सप्रेस

देहरादून रेलवे स्टेशन से सुबह 11 बजे दून-गोरखपुर एक्सप्रेस (04310/04309) 23 अप्रैल से 26 जून तक चलेगी। यह ट्रेन देहरादून से सप्ताह में मंगलवार को और गोरखपुर से बुधवार को चलेगी।

दून-हावड़ा एक्सप्रेस

देहरादून रेलवे स्टेशन से सुबह 11 बजे दून-हावड़ा एक्सप्रेस (04312/04311) 25 अप्रैल से 28 जून तक चलेगी। ये ट्रेन देहरादून से सप्ताह में गुरुवार को और हावड़ा से शुक्रवार को चलेगी।

दून-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस

देहरादून रेलवे स्टेशन से सुबह 11 बजे दून-मुजफ्फरपुर (04314/04313) 26 अप्रैल से 29 जून तक चलेगी। ये ट्रेन देहरादून से शुक्रवार को और मुजफ्फरपुर से शनिवार को चलेगी।

टनकपुर-अमजमेर एक्सप्रेस

रेलवे ने टनकपुर से राजस्थान के दोरई (अमजमेर) के लिए 22 अप्रैल से 01 जून तक समर स्पेशल ट्रेन चलाने की अधिसूचना जारी की है। ये ट्रेन टनकपुर से 22 अप्रैल से सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को शाम 6 बजकर 55 मिनट पर चलेगी। ट्रैन टनकपुर, खटीमा, पीलीभीत, भोजीपुरा, बरेली, दिल्ली और हरियाणा के गुरुग्राम होकर राजस्थान के अजमेर दोरई पहुंचेगी। फिर दोराई से मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को टनकपुर के लिए रवाना होगी।