उत्तराखंड नैनीतालNainital packed on weekend hotels full by Tourists

नैनीताल में वीकेंड पर उमड़े पर्यटक, होटल पूरी तरह पैक.. 8km पहले ही रुकी गाड़ियां

पर्यटकों का सैलाब वीकेंड पर नैनीताल में ऐसा उमड़ा कि वाहनों की पार्किंग के इंतजाम भी कम पड़ गए। शुक्रवार सुबह से ही नैनीताल में पर्यटक वाहनों का पहुंचना शुरू हो गया था। वाहनों की भीड़ के कारण शहर में पार्किंग भी पैक हो गई।

tourists in nainital: Nainital packed on weekend hotels full by Tourists
Image: Nainital packed on weekend hotels full by Tourists (Source: Social Media)

नैनीताल: शुक्रवार से रविवार तक लगातार तीन दिन की छुटी के चलते इस बार नैनीताल में सुपर वीकेंड पर पर्यटकों का भारी सैलाब उमड़ पड़ा। शहर में वाहनों की पार्किंग के इंतजाम भी कम पड़ गए। साथ ही नैनीताल में गेस्ट हाउस और होटल्स भी पर्यटकों से खचाखच भर गए। दोपहर बाद शहर से आठ किलोमीटर की दूरी पर हल्द्वानी रोड में रूसी बाईपास व कालाढूंगी रोड पर नारायण नगर में पर्यटक वाहनों को रोक दिया गया।

Nainital packed on weekend hotels full by Tourists

शहर में वाहनों की संख्या बढ़ी तो बाईपास में वाहनों की लंबी कतार लग गई और पुलिस प्रशासन के पुख्ता इंतजाम के दावे ध्वस्त हो गए। वीवीआइपी ड्यूटी में हल्द्वानी गए पुलिस कर्मियों की कमी के कारण यहां यातायात व्यवस्था को संभालने के लिए चंद पुलिस कर्मी घंटों तक जूझते नजर आए। वाहनों की भीड़ से शनिवार और रविवार को माल रोड समेत अन्य सड़कों पर वाहन रेंगते हुए नजर आए। सरोवर नगरी सहित किलबरी-पंगोट, बल्दियाखान, ज्योलीकोट तक के होटल-गेस्ट हाउस व रिजार्ट पर्यटकों से पैक हैं। शहर में पर्यटक गाड़ियों का इतना जाम लग गया था कि पांच मिनट में तय किए जाने वाला माल रोड का सफर आधे घंटे से भी अधिक समय में भी मुश्किल से पूरा हो पा रहा था।

ट्रैफिक से स्थानीय लोग भी परेशान

छुट्टी होने के कारण शुक्रवार सुबह से ही यहां भारी संख्या में सैलानी आने लगे थे। सैलानियों की भीड़ बढ़ने से नगर के अधिकांश होटल सुबह ही पैक हो गए थे। दोपहर तक नैनीताल के दूरदराज के होटल, होमस्टे व गेस्ट हाउस भी यात्रियों से भर गए। वाहनों की भीड़ से पार्किंग न मिलने के कारण नगर के आंतरिक मार्गों में लगातार जाम लगता रहा। नगर की लोअर मालरोड, स्नोव्यू मार्ग, बारापत्थर मार्ग, नारायण नगर से बारापत्थर व भवाली मार्ग पर लगातार जाम लगने से वहाँ के स्थानीय लोग भी परेशान रहे।

भीमताल में भी पर्यटकों का सैलाब

भीमताल क्षेत्र में पर्यटकों की भारी भीड़ रही। भीमताल बाईपास, भीमताल हल्द्वानी, भीमताल भवाली, भीमताल के डांठ से लेकर नौकुचियाताल, सभी मोटर मार्गों पर जाम के चलते वाहन घंटों तक फंसे रहे। स्थानीय पुलिस के सिपाही जाम खुलवाने के लिए डटे तो थे लेकिन पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने के कारण अव्यवस्था हावी रही।