उत्तराखंड देहरादूनDehradun s YouTubers Couple Commits Suicide in Hariyana

उत्तराखंड के यूट्यूबर कपल ने सातवीं मंजिल से कूदकर दी जान, लिव इन रिलेशनशिप में रहते थे

हरियाणा में रह रहे देहरादून निवासी यूट्यूबर कपल ने अपने अपार्टमेंट से कूदकर जान दे दी। ये दोनों यहाँ पर लिव इन रिलेशनशिप में रहते थे, पुलिस को मिली सूचना के आधार पर उन्होंने बताया कि किसी मुद्दे पर बहस के बाद दोनों ने यह कदम उठाया।

Couple Commits Suicide: Dehradun s YouTubers Couple Commits Suicide in Hariyana
Image: Dehradun s YouTubers Couple Commits Suicide in Hariyana (Source: Social Media)

देहरादून: माजरा निवासी 25 वर्षीय गर्वित सिंह पुत्र सूबेदार सिंह और शांति विहार निवासी 22 वर्षीय नंदिनी पुत्री कमल कश्यप हाल ही में दून से बहादुरगढ़ शिफ्ट हुए थे। वे यहाँ अपने पांच दोस्तों के साथ रुहिल रेजीडेंसी में रहते थे और फेसबुक व यूट्यूब पर शॉर्ट फिल्म बनाया करते थे।

Dehradun's YouTubers Couple Commits Suicide in Hariyana

हरियाणा से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहाँ पर देहरादून के कपल ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। जिसके बाद से दोनों परिवार के घर में मातम छाया है। जानकारी के अनुसार दून के माजरा निवासी 25 वर्षीय गर्वित सिंह और शांति विहार के निवासी 22 वर्षीय नंदिनी एक महीने पहले ही दोनों अपनी टीम के साथ देहरादून से बहादुरगढ़ शिफ्ट हुए थे। यहां उन्होंने रूहिल रेजिडेंसी की छठी मंजिल पर फ्लैट नम्बर 701 किराए पर लिया।

शूट के बाद हुई दोनों में लड़ाई

यहाँ पर वो अपनी टीम के करीबन 5 साथियों के साथ रह रहे थे। ये लोग फेसबुक और यूट्यूब पर शॉर्ट फिल्म बनाने के शौकीन थे। बताया जा रहा है कि देर रात शूट के बाद घर आने पर दोनों के बीच किसी बात पर बहस हुई, जिसके बाद ही ये बड़ा हादसा हुआ है। उनकी आत्महत्या की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और उनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इस मामले की जांच कर रहे अधिकारी जगबीर ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहा है, टीम ने घटनास्थल पर साक्ष्य जुटाएं हैं, आगे की कार्यवाही जारी है।

एक दिन पहले दून में ही था गर्वित

आत्महत्या से कुछ घंटे पहले गर्वित को फोन आते ही वह देहरादून से हरियाणा के बहादुरगढ़ की ओर रवाना हो गया था। उसे घरवालों ने आईएसबीटी तक छोड़ा, परिजनों के अनुसार गर्वित शनिवार को तड़के करीब पांच बजे बहादुरगढ़ पहुंचा। उसने घर पर फोन करके यह सूचना दी, लेकिन परिजनों को सुबह आठ बजे फोन आया कि गर्वित ने सुबह करीब छह बजे नंदिनी के साथ जान दे दी है। इस घटनाक्रम के बाद से परिजन सदमे में हैं।

भाई और पिता दोनों पुलिस में हैं कार्यरत

गर्वित के पड़ोसियों ने बताया कि वह शुक्रवार शाम तक दून में ही था। लेकिन शनिवार की सुबह उसकी मौत की खबर सुनकर सबके रोंगटे खड़े हो गए। गर्वित का परिवार दून एन्क्लेव में रहता है, जो कि शिमला बाईपास रोड पर स्थित है। उसके पिता उत्तराखंड पुलिस में एएसआई हैं, जबकि उसका बड़ा भाई पुलिस में कार्यरत है और प्रयागराज में तैनात है।
गर्वित परिवार का सबसे छोटा था, उसने पढ़ाई-लिखाई के बाद यूट्यूब पर वीडियो बनाना शुरू किया। शुक्रवार रात किसी के फोन आने पर उसने जल्दबाजी में हरियाणा की ओर रवाना हो गया। बाद में जब आत्महत्या की सूचना मिली तो गर्वित और नंदिनी के परिजन एक साथ बहादुरगढ़ के लिए निकले। नंदिनी का परिवार रायपुर के शांति विहार में रहता है।