उत्तराखंड देहरादूनRetired Teacher Loses Lakhs in Dehradun Land Investment Fraud

देहरादून: जमीन में इन्वेस्ट करने के नाम पर रिटायर्ड शिक्षक से धोखाधड़ी, लगाया लाखों का चूना

एक अनोखे तरीके से ठगों ने एक रिटायर्ड शिक्षक को लाखों रुपयों का ठगी का शिकार बनाया। पीड़ित शिक्षक ने पुलिस को इस मामले की शिकायत दर्ज की है और जांच शुरू की गई है।

Fraud Land investor: Retired Teacher Loses Lakhs in Dehradun Land Investment Fraud
Image: Retired Teacher Loses Lakhs in Dehradun Land Investment Fraud (Source: Social Media)

देहरादून: शिक्षक मनीष चंद्र बर्तवाल ने आरोप लगाया है कि पंडितवाड़ी में बन रहे ड्रीजल फॉरेस्ट रेजिडेंसी में निवेश कर अच्छी कमाई करने का झांसा देकर संदीप मंजारी ने उनसे लाखों की धोखाधड़ी की है।

Fraud with Retired Teacher in Land Investment

राजधानी देहरादून में अक्सर आपने ख़बरों में सुना होगा कि कोई न कोई जमीनी विवाद सामने आता है। कभी कोई जमीन दिलाने के नाम पर लाखों ठग लेता है तो कभी कोई एक जमीन की कई रजिस्ट्री कराकर फ्रॉड करके लाखों पेंसे हड़प लेता है। ऐसा ही एक नया मामला आया है जिसमें किसी प्रॉपर्टी डीलर ने एक रिटायर्ड शिक्षक को जमीन में निवेश करने के नाम पर 7.5 लाख का चूना लगा दिया। पीड़ित शिक्षक की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ड्रीजल फॉरेस्ट रेजिडेंसी में निवेश कर अच्छी कमाई का झांसा

रिटायर शिक्षक ने धोखाधड़ी के मामले को लेकर एक कंपनी से जुड़े सात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। शिक्षक मनीष चंद्र बर्तवाल निवासी सिद्धार्थ द पैराडाइज, पंडितवाड़ी जो वर्ष 2017 में सेवानिवृत को चुके हैं इन्होने वसंत विहार थाने में तहरीर दी। कि रिटायर होने के बाद पंडितवाड़ी में रहने के दौरान इनकी मुलाक़ात वहां के रहने वाले संदीप मंजारी से हुई। आरोपी ने इन्हें सात्विक इंटरप्राइजेज इंडिया के पंडितवाड़ी में बन रहे ड्रीजल फॉरेस्ट रेजिडेंसी में निवेश कर अच्छी कमाई का झांसा दिया और इनसे साढ़े सात लाख रुपये ले लिए। कुछ समय के बाद आरोपी दफ्तर बंद कर फरार हो गया। इस धोखाधड़ी मामले में आशुतोष मार्तोलिया निवासी हरिनगर, दिल्ली, विनू यादव, मीनू, विकास यादव, कृष्ण यादव, हीरा सिंह मार्तोलिया, संदीप मंजारी निवासी कावेरी ब्लॉक सिद्धार्थ द पैराडाइज, पंडितवाड़ी पर केस किया गया है।