उत्तराखंड हल्द्वानीA Woman Came By Helicopter To Cast Vote in Lok Sabha Election

Uttarakhand: गजब का जोश! टैक्सी न मिली तो महिला हेलीकाप्टर से पहुंची वोट देने

उत्तराखंड की सभी पांच सीटों पर मतदान हो खत्म हो गया है। लोगों ने बढ़-चढ़कर इसमें अपनी जिम्मेदारी निभाई लेकिन फिर भी मतदान प्रतिशत में पिछली बार से कमी आई है।

Lok Sabha Election 2024: A Woman Came By Helicopter To Cast Vote in Lok Sabha Election
Image: A Woman Came By Helicopter To Cast Vote in Lok Sabha Election (Source: Social Media)

हल्द्वानी: टैक्सियों के चुनावी ड्यूटी में जुटने के कारण महिला को गाड़ी नहीं मिली जिसके बाद उन्होंने अपने बेटे से कहकर हेलीकाप्टर में सीट बुक कराई और मतदान देने घर पहुंची।

A Woman Came By Helicopter To Cast Vote in Lok Sabha Election

बीते दिन हुए लोक सभा चुनाव में लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। कई नवविवाहित जोड़े मतदान केंद्र पहुंचे तो कहीं 100 से अधिक उम्र वाले मतदाता भी अपने मताधिकार का प्रयोग करते नज़र आए। लेकिन प्रदेश में इस बार कुल 55.89% मतदान हुआ है। इसी बीच एक ऐसी खबर सामने आ रही है जहाँ मतदाता अपना वोट कास्ट करने हेलीकाप्टर बुक करके आए और इस महापर्व में अपनी जिम्मेदारी को सुनिश्चित किया।

गाड़ी न मिलने पर हेलीकाप्टर से आना पड़ा

शुक्रवार को प्रदेश में मतदान हुआ जिसमें सभी टैक्सियां चुनावी ड्यूटी में लगने के कारण डहरिया के गणपति विहार फेज टू निवासी चंद्रा को घर आने के लिए कोई वाहन नहीं मिला। तो फिर उन्होंने अपने बेटे से कहकर हेलीकॉप्टर में सीट बुक करवाई और मतदान करने हल्द्वानी पहुंची फिर मतदान किया।

हर चुनाव में करती हैं मतदान

शुक्रवार सुबह 11.30 बजे करीब गौलापार स्थित हेलीपैड के बाहर डा. सुनील देव अपनी मां चंद्रा देवी के इंतजार में खड़े थे। इस दौरान पूछने पर उन्होंने बताया कि उनकी माँ पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पिथौरागढ़ गई थीं। लेकिन उन्हें पिथौरागढ़ से हल्द्वानी आने के लिए टेक्सी नहीं मिली। इसलिए हर चुनाव में मतदान करने वाली चंद्रा देवी सीधे हेलीकाप्टर से हल्द्वानी वोट देने पहुंची और फिर हेलीपेड से सीधा अपने बूथ पहुंचकर वोट डाला और कहा कि वोट हर व्यक्ति को देना चाहिए।