20 साल की उम्र में ही नेशनल फुटबॉल टीम में सलेक्शन, देहरादून के अनिरुद्ध ने गजब कर दिया (Aniruddha from dehradun got selected in national football team)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Aniruddha from dehradun got selected in national football team

20 साल की उम्र में ही नेशनल फुटबॉल टीम में सलेक्शन, देहरादून के अनिरुद्ध ने गजब कर दिया

देहरादून के अनिरुद्ध ने 20 साल की ही उम्रमें गजब का कारनामा कर दिखाया है। सिर्फ 20 साल की उम्र में नेशनल सीनियर फुटबॉल टीम में उन्होंने जगह बनाई है।

उत्तराखंड में होनहारों की कमी नहीं है, मौका मिले तो उत्तराखंड के युवा हर क्षेत्र में अपना हुनर दिखा सकते हैं। देहरादून के लाल अनिरुद्ध थापा ने एक बार फिर इस बात को साबित कर दिखाया है। युवा फुटबॉलर अनिरुद्ध थापा महज 20 साल की उम्र में भारत की सीनियर फुटबॉल टीम का हिस्सा बन चुके हैं। अनिरुद्ध को सीनियर फुटबॉल टीम में बतौर मिडफील्डर चुना गया है। अनिरुद्ध 5 जनवरी से संयुक्त अरब अमीरात में शुरू हो रहे एएफसी एशियाई कप में हिस्सा लेंगे। अनिरुद्ध थापा फुटबॉल की नई सनसनी हैं। उन्हें देश के बेहतरीन यंग सेंट्रल मिडफील्डर के तौर पर देखा जाता है। अनिरुद्ध जब बचपन में फुटबॉल खेलते थे तो वो शारीरिक रूप से ज्यादा फिट नहीं थे, लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने अपने खेल के साथ-साथ फिटनेस पर भी मेहनत की और आज अनिरुद्ध महज बीस साल की उम्र में देश के युवा फुटबॉलर्स के आइडल बन चुके हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड की धाकड़ छोरी, वर्ल्ड बॉक्सिंग रैंकिंग में टॉप-20 में पहुंची..बधाई दें
सीनियर टीम का हिस्सा बनने से पहले अनिरुद्ध थापा भारत की अंडर-14, अंडर-16 और अंडर-19 आयु वर्ग टीम का हिस्सा रह चुके हैं। अपने खेल के प्रदर्शन से उन्होंने सीनियर टीम में जगह बनाने में सफलता हासिल की। उन्हें ‘एआईएफएफ इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द’ ईयर’ के अवार्ड भी मिल चुका है। अनिरुद्ध को देश के बेहतरीन यंग सेंट्रल मिडफील्डर के तौर पर जाना जाता है। सीनियर टीम का हिस्सा बनने वाले अनिरुद्ध 5 जनवरी से 1 फरवरी तक एएफसी एशियाई कप के लिए भारत की तरफ से खेलेंगे। ये एएफसी एशियाई कप का 17वां संस्करण है। इसमें खेलेने वाली भारतीय टीम में 23 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। अनिरुद्ध ने बताया कि सीनियर टीम के साथ खेलने का मौका मिलना उनके लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। फुटबॉल टीम के सीनियर खिलाड़ी मेरी मदद कर रहे हैं। इससे टीम के साथ बेहतर तालमेल बनाने के साथ ही उन्हें खेल की बारीकियां भी सीखने में भी मदद मिली।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top