उत्तराखंड Uttarakhand five student to participate in pariksha par charcha with pm modi

पहाड़ के 5 होनहार छात्र, पीएम मोदी के साथ करेंगे परीक्षा पर चर्चा

कल का दिन यानी 27 जनवरी उत्तराखंड के लिए कई मायनों में बेहद यादगार होगा। पहाड़ के छात्र पीएम मोदी के साथ परीक्षा पर चर्चा करेंगे।

उत्तराखंड: Uttarakhand five student to participate in pariksha par charcha with pm modi
Image: Uttarakhand five student to participate in pariksha par charcha with pm modi

: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार दूसरे साल ‘परीक्षा पर चर्चा' कार्यक्रम के तहत छात्रों से संवाद करने जा रहे हैं। इस बार उत्तराखंड के 8 लोगों को कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिला है। पिछले साल हुए परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम की सफलता के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों से बातचीत करने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री का ये कार्यक्रम देशभर के स्टूडेंट्स के साथ-साथ उत्तराखंड के स्टूडेंट्स के लिए भी बेहद अहम है। इस बार उत्तराखंड के 8 लोगों को इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी से मिलने और उनसे संवाद करने का मौका मिलेगा। जो लोग इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली जाएंगे उनमें प्रदेश के होनहार छात्र, शिक्षक और अभिभावक शामिल हैं। कार्यक्रम का आयोजन 29 जनवरी को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - बाबा केदारनाथ का अद्भुत नज़ारा, बर्फबारी के बाद शिव के धाम की मनमोहक तस्वीरें देखिए
जिसमें उत्तराखंड के पांच छात्र, दो अभिभावक और एक शिक्षक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से परीक्षा पर चर्चा करेंगे। समग्र शिक्षा की राज्य परियोजना निदेशक ज्योति यादव ने सभी चुने गए छात्रों को स्कूल ड्रेस पहनकर कार्यक्रम में पहुंचने के निर्देश दिए हैं। ये लोग 27 जनवरी को दिल्ली जाएंगे और 30 जनवरी को वापस लौटेंगे। पीएम मोदी के साथ परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के लिए जिन छात्रों को चुना गया है, उनमें रुद्रप्रयाग के 10वीं के छात्र आयुष भट्ट, पोखाल के 12वीं के छात्र दीक्षांत नौटियाल, कोटद्वार के शुभम नेगी, पुरोला की स्मिता और डीएवी पब्लिक स्कूल पौड़ी की 12वीं की छात्रा रिषिका जायसवाल शामिल हैं। इसके अलावा रुद्रप्रयाग के टीचर पीयूष शर्मा शिक्षकों की श्रेणी में चुने गए हैं। इसके अलावा प्रदेश के दो अभिभावकों को भी कार्यक्रम में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।