Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Three college in uttarakhand

उत्तराखंड को PM मोदी ने दी तीन सौगात...पौड़ी, लालढांग और किच्छा के लिए अच्छी खबर

पीएम मोदी ने उत्तराखंड में खुलने वाले तीन नए मॉडल कॉलेजों का शिलान्यास किया। पौड़ी के पैठाणी में प्रोफेशनल कॉलेज स्थापित होगा। किच्छा और लालढांग में मॉडल कॉलेज खुलेंगे।

पहाड़ के युवाओं को अब प्रोफेशनल एजुकेशन के लिए दूसरे राज्यों का रुख नहीं करना पड़ेगा। वो उत्तराखंड में रहकर ही व्यावसायिक शिक्षा हासिल कर सकेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड को दो मॉडल कॉलेज और एक व्यावसायिक प्रशिक्षण कॉलेज की सौगात से नवाजा है। पीएम की तरफ से युवाओं को मिला शिक्षा का तोहफा राज्य के साथ-साथ युवाओं के भविष्य के लिए मील का पत्थर साबित होगा। किच्छा और लालढांग में जल्द ही दो नए मॉडल डिग्री कॉलेज बनेंगे, जबकि पौड़ी के पैठाणी में प्रोफेशनल कॉलेज बनेगा। पीएम नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से तमाम उच्च शिक्षण संस्थाओं का रिमोट दबाकर शिलान्यास किया। राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान के दूसरे चरण में पूरे देशभर में 70 नए मॉडल डिग्री कॉलेज और 11 व्यावसायिक कॉलेज खोले जाएंगे। इसके साथ ही एक महिला और 60 से ज्यादा उच्च शिक्षण संस्थान खुलेंगे, जिनका पीएम मोदी ने श्रीनगर में शिलान्यास किया। पीएम की इस पहल को लेकर उत्तराखंड के युवाओं में खूब उत्साह है।

यह भी पढें - Video: डीएम दीपक रावत की छापेमारी से जिम में मचा हड़कंप, मौके पर हुए बड़े खुलासे
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य को मिले तीन कॉलेज युवाओं के भविष्य की दिशा और दशा तय करेंगे। उन्होंने दो मॉडल कॉलेज और एक व्यवसायिक कॉलेज की सौगात के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का आभार जताया। केंद्र की तरफ से तीनों कॉलेजों के लिए बजट स्वीकृत हो चुका है। किच्छा, लालढांग और पैठाणी में खुलने वाले कॉलेजों में छात्रों को उच्च शिक्षा के साथ-साथ प्रोफेशनल एजुकेशन दी जाएगी। पैठाणी में बनने वाले कॉलेज के शिलान्यास कार्यक्रम में उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत मौजूद थे। लालढांग में स्थापित होने वाले मॉडल डिग्री कालेज के शिलान्यास कार्यक्रम में सांसद रमेश पोखरियाल निशंक और विधायक यतीश्वरानंद मौजूद थे, जबकि किच्छा के खुरपिया फार्म में 13 एकड़ भूमि पर बनने वाले मॉडल डिग्री कॉलेज के शिलान्यास कार्यक्रम में विधायक राजेश शुक्ला मौजूद रहे। किच्छा और लालढांग कालेजों के लिए केंद्र सरकार से 12.12 करोड़ और पैठाणी व्यावसायिक कॉलेज के लिए 26 करोड़ की राशि मंजूर की है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top