उत्तराखंड देहरादूनdehradun property dealer arrested including wife

देहरादून पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर पति-पत्नी..किटी के नाम पर लोगों को लगाया करोड़ों का चूना

देहरादून में किटी के नाम पर 1 हजार लोगों से 4 करोड़ रुपये ठगने वाले पति-पत्नी पुलिस के हत्थे चढ़ गए, पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है...

Property in Uttarakhand: dehradun property dealer arrested including wife
Image: dehradun property dealer arrested including wife (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में किटी के नाम पर लोगों के 4 करोड़ हड़पने वाले बंटी-बबली पुलिस के हत्थे चढ़ गए, पुलिस ने आरोपी प्रॉपर्टी डीलर और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों पर किटी के नाम पर लोगों से करोड़ों की ठगी का आरोप है। आरोपी प्रॉपर्टी डीलर निशांत जैन और उसकी पत्नी साहिबा जैन बालाजी ट्रेडर्स नाम से किटी का संचालन करते थे। इस दौरान उन्होंने एक हजार लोगों से करीब 4 करोड़ रुपये लिए, लेकिन जब रुपये लौटाने की बारी आई तो दोनों ने रकम देने से साफ इनकार कर दिया। नालापानी में रहने वाली पीड़ित आराधना शर्मा ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पता चला है कि किटी में एक हजार लोगों ने करीब 4 करोड़ की रकम जमा की हुई थी। अवधि पूरी हुई तो लोग अपना पैसा वापस मांगने लगे, लेकिन पैसा लौटाने की बजाय पति-पत्नी अपना घर छोड़कर राजपुर रोड के एक होटल में छिप गए। किसी तरह ये सूचना लोगों तक पहुंच गई, जिसके बाद लोगों ने होटल पर धावा बोल दिया और वहां खूब हंगामा किया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - ब्रेकिंग: पहाड़ में दर्दनाक हादसा...खाई में गिरी कार...4 लोगों की मौत, 5 घायल
हंगामे की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपियों को हिरासत में ले लिया। लोगों ने बताया कि पिछले एक साल से आरोपी पति-पत्नी उन्हें झांसा दे रहे थे। बहाना बनाकर उन्हें टाल रहे थे। शुक्रवार को पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर उन्हें जेल भेज दिया। बता दें कि देहरादून में किटी का धंधा खूब फल-फूल रहा है। नेहरू कॉलोनी, शहर कोतवाली, पटेलनगर और वसंत विहार समेत कई इलाकों में हजारों लोग अपनी मेहनत की कमाई किटी में लुटा चुके हैं। पुलिस भी लोगों को समझा-समझाकर थक गई है कि ऐसे जालसाजों के चक्कर में ना फंसे, फिर भी एकमुश्त रकम मिलने के लालच में लोग इनके झांसे में आ जाते हैं। हमारी आपसे, खासतौर पर महिलाओं से अपील है कि अपनी बचत का पैसा किटी में ना लगाएं, जालसाजों से बचें। खुद भी सतर्क रहें, दूसरे लोगों को भी सावधान रहने को कहें।