उत्तराखंड National Martial Arts Games Uttarakhand

उत्तराखंड का दबदबा..नेशनल मार्शल आर्ट गेम्स में पहले ही दिन जीते 4 गोल्ड, 3 सिल्वर मेडल

नेशनल मार्शल आर्ट चैंपियनशिप में उत्तराखंड के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया...4 स्वर्ण और 3 सिल्वर मेडल जीतने पर होनहारों को बधाई

नेशनल मार्शल आर्ट गेम्स हल्द्वानी: National Martial Arts Games Uttarakhand
Image: National Martial Arts Games Uttarakhand (Source: Social Media)

: कड़ी चुनौती और सीमित संसाधनों के बावजूद उत्तराखंड की खेल प्रतिभाएं हर खेल में अपना दमखम दिखा रही हैं। हल्द्वानी में चल रहे चौथे नेशनल मार्शल आर्ट गेम्स में भी उत्तराखंड के लालों का जलवा देखने को मिला। प्रतियोगिता के पहले दिन उत्तराखंड के खिलाड़ियों ने 5 कैटेगरी में 4 गोल्ड मेडल जीते। पंजाब के खिलाड़ी एक स्वर्ण पदक जीतने में कामयाब रहे। चौथे नेशनल मार्शल आर्ट गेम्स का शुभारंभ शनिवार को हल्द्वानी में हुआ। शनिवार को प्रतियोगिता का पहला दिन था, पर पहले दिन ही उत्तराखंड के खिलाड़ियों ने अपने शानदार खेल प्रदर्शन से दूसरे राज्यों के प्रतिभागियों को चित कर दिया। पहले दिन पांच कैटेगरी में खेल रहे उत्तराखंड के खिलाड़ियों ने 4 गोल्ड मेडल झटके। दिव्या चौहान, नमन जोशी, आयुष पंवार और मोहम्मद साद ने उत्तराखंड को गोल्ड मेडल दिलाए हैं। प्रतियोगिता में 12 राज्यों के करीब 4 सौ खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। प्रतियोगिता के पहले दिन आसाम के खिलाड़ियों ने मार्शल आर्ट कला का प्रदर्शन किया। बालिका अंडर-09 कैटेगरी में उत्तराखंड की दिव्या चौहान ने गोल्ड मेडल जीता। उत्तराखंड की ही विद्या गिरि सिल्वर मेडल जीतने में सफल रहीं। हरियाणा की प्रियाल अग्रवाल को ब्रॉन्ज मेडल मिला। बालक अंडर-09 कैटेगरी में उत्तराखंड के नमन जोशी गोल्ड मेडल जीते। उत्तराखंड के ही भूपेंद्र सिंह को सिल्वर मेडल मिला, जबकि तेलंगाना के आर्य सतीश ब्रॉन्ज मेडल जीतने में सफल रहे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - जिस बेटी ने उत्तराखंड का मान बढ़ाया, उसका घर नीलाम होने वाला है...आइए मदद करें
बालक अंडर-15 वर्ग में उत्तराखंड के आयुष पंवार ने गोल्ड मेडल जीता, जबकि राहुल मंडल को सिल्वर मेडल मिला। पंजाब के आदित्य शर्मा ब्रॉन्ज मेडल जीते। बालिका अंडर-18 वर्ग में पंजाब की अमनदीप कौर गोल्ड जीतने में सफल रहीं। आसाम की प्रीति सरकार को सिल्वर और पंजाब की रीमा रावी को ब्रॉन्ज मेडल मिला। बालक अंडर-18 वर्ग में उत्तराखंड के मोहम्मद साद ने गोल्ड मेडल जीता। खेल प्रतियोगिता का आयोजन नेशनल कराटे एकेडमी इंडिया और उत्तराखंड मार्शल आर्ट खेल समिति की तरफ से किया जा रहा है। प्रतियोगिता का शुभारंभ नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृद्येश और अभिनेता संजय मिश्र ने किया। इस मौके पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले उत्तराखंड के मैराथन धावक सुरेश पांडे, मार्शल आर्ट खिलाड़ी प्रज्ञा जोशी, प्रीति सरकार और अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सिंग कोच सीके जोशी को सम्मानित किया गया।