उत्तराखंड के ऋषभ पंत के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, इस मामले में धोनी को भी पीछे छोड़ा (rishabh pant continues bad performance)
Connect with us
Image: rishabh pant continues bad performance

उत्तराखंड के ऋषभ पंत के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, इस मामले में धोनी को भी पीछे छोड़ा

खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत ने टी-20 मैच में शून्य पर आउट होकर क्रिकेट प्रेमियों को एक बार फिर निराश कर दिया...

इंडियन क्रिकेट टीम का हिस्सा बने उत्तराखंड के ऋषभ पंत से देश को बहुत उम्मीदें हैं, लेकिन कई अच्छे मौके मिलने के बाद भी ऋषभ अंतर्राष्ट्रीय मैचों में कोई बड़ा कमाल नहीं दिखा पाए। खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए मैच में एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया। वो गोल्डन डक का शिकार हुए और बिना कोई रन बनाए शून्य पर आउट हो गए। ये ना सिर्फ ऋषभ पंत के लिए, बल्कि उनसे बेहद उम्मीदें लगाए लाखों क्रिकेट प्रेमियों के लिए भी दिल तोड़ने वाला पल रहा। जीरो पर आउट होने वाले ऋषभ ने टी-20 में शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ दिया। ऋषभ इंडिया के पहले ऐसे विकेटकीपर बन गए हैं, जो अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में 2 बार शून्य पर आउट हुए हैं। इससे पहले साल 2018 में ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 0 पर आउट हुए थे। उस दौरान वो टीम के विकेटकीपर भी थे। टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब दूसरा मौका था, जब ऋषभ जीरो पर आउट हुए। उन्हें सुनील नरेन ने कैच आउट करवाया।

पिछले तीन टी-20 मैचों में ऋषभ ने काफी निराश किया है। पिछली तीन पारियों में ऋषभ ने 3,1 और 0 रन बनाए हैं। इस वक्त वो खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उनसे पहले महेंद्र सिंह धोनी भी टी-20 में इंडियन विकेटकीपर के तौर पर शून्य पर आउट हो चुके हैं। अब खराब प्रदर्शन के मामले में ऋषभ ने धोनी को भी पीछे छोड़ दिया। बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी भी टी-20 में भारतीय विकेटकीपर के तौर पर एक बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। मैच से एक दिन पहले ही टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने ऋषभ पंत की तारीफ की थी। विराट ने कहा था कि पंत के पास महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेने का अच्‍छा मौका है। सवाल ये है कि क्या ऋषभ पंत इन उम्मीदों के बोझ तले दब रहे हैं ? ऋषभ पंत जब मैदान पर आए तो दर्शकों को उनसे काफी उम्मीदें थीं। पर ये उम्मीदें उस वक्त टूट गईं, जब ऋषभ पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। उम्मीद है आने वाले मैचों में वो खराब फॉर्म से बाहर निकलकर बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top