उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, जल्द भरे जाएंगे समूह ‘ग’ के 2100 पद (2100 group c post to be filled soon in Uttarakhand)
Connect with us
Image: 2100 group c post to be filled soon in Uttarakhand

उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, जल्द भरे जाएंगे समूह ‘ग’ के 2100 पद

समूह ‘ग’ के 2100 पदों को भरने की तैयारी शुरू हो गई है, सरकारी नौकरी हासिल करने का ये शानदार मौका है...

प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है, उत्तराखंड में जल्द ही बंपर भर्तियां खुलने वाली हैं। समूह ‘ग’ के पदों को भरने की तैयारी शुरू हो गई है। इस संबंध में जल्द ही विज्ञप्ति जारी की जाएगी। समूह ‘ग’ के तहत आने वाले 2100 पदों को भरा जाएगा, यानि प्रदेश के हजारों युवाओं के पास सरकारी नौकरी हासिल करने का सुनहरा मौका है। यही नहीं ये पहला मौका होगा जब कि आर्थिक रूप से पिछड़े सवर्ण युवाओं को भी सरकारी नौकरी में आरक्षण का लाभ मिलेगा। अधीनस्थ चयन आयोग को आर्थिक रूप से पिछड़े सामान्य वर्ग के लोगों को दस फीसदी आरक्षण रोस्टर के साथ भर्ती प्रस्ताव मिलने शुरू हो गए हैं। आपको बता दें कि उत्तराखंड सरकार ने सरकारी नौकरियों में आर्थिक रूप से पिछड़े सामान्य वर्ग के लोगों को दस फीसदी आरक्षण देने का ऐलान किया है। जिस पर कार्मिक विभाग ने नियमावली बनने तक रोक लगाई थी।

यह भी पढ़ें - नवंबर में त्रिवेंद्र सरकार की पहली ई-कैबिनेट मीटिंग, सचिवालय में हुई ट्रेनिंग..जानिए खास बातें
कार्मिक विभाग की रोक के बाद अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने भी करीब 21 सौ रिक्त पदों के प्रस्ताव संबंधित विभागों को वापस लौटा दिए थे। जिन विभागों के प्रस्ताव लौटाए गए थे उनमें पंचायतीराज विभाग, ग्राम्य विकास विभाग, शिक्षा विभाग, जल संस्थान, सिंचाई विभाग और सचिवालय प्रशासन जैसे कई विभाग शामिल हैं। आयोग ने इन विभागों से आरक्षण रोस्टर के साथ प्रस्ताव भेजने को कहा था। अब कार्मिक विभाग ने आरक्षण नियमावली तैयार कर ली है। नियमावली काफी पहले ही तैयार हो गई थी, लेकिन चुनाव आचार संहिता की वजह से विभाग भर्ती प्रस्ताव नहीं भेज पा रहे थे। आचार संहिता हटते ही विभागों ने प्रस्ताव भेजने शुरू कर दिए हैं। शिक्षा विभाग ने एलटी के 1180 खाली पदों और जल संस्थान ने जेई सिविल के सौ पदों के लिए प्रस्ताव भेज लिए हैं। खाली पदो को भरने के लिए जल्द ही विक्षप्ति जारी की जाएगी। आप भी अपनी तैयारी पूरी रखें। डॉक्यूमेंट्स तैयार कर लें, कंपटेटिव एग्जॉम्स की तैयारी कर रहे युवाओं के पास सरकारी नौकरी हासिल करने का शानदार मौका है, ये मौका हाथ से जाने ना दें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top