उत्तराखंड में लागू होगा सौरव गांगुली का प्लान, क्रिकेटरों के लिए होगा अब तक का सबसे शानदार काम (Preparing to implement saurav ganguly plan in Uttarakhand)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: Preparing to implement saurav ganguly plan in Uttarakhand

उत्तराखंड में लागू होगा सौरव गांगुली का प्लान, क्रिकेटरों के लिए होगा अब तक का सबसे शानदार काम

उत्तराखंड में घरेलू क्रिकेट को प्रोत्साहन देने के लिए सीएयू होनहार क्रिकेटर्स को स्कॉलरशिप देगा, सीएयू हर साल वॉर्षिक अवॉर्ड समारोह भी आयोजित करेगा...

उत्तराखंड के युवा क्रिकेटर्स के लिए अच्छी खबर है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड अब अलग-अलग कैटेगरी में क्रिकेटरों को स्कॉलरशिप देगा। सीएयू के इस फैसले से क्रिकेट और क्रिकेटर्स दोनों को प्रोत्साहन मिलेगा। बीसीसीआई के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली घरेलू क्रिकेट को प्रोमट करने के लिए योजना बना रहे हैं। इन योजनाओं को क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने प्रदेश में भी लागू करना शुरू कर दिया है। हाल ही में सीएयू की अहम बैठक हुई, जिसमें कई प्रस्ताव पास किए गए। बैठक में बीसीसीआई उपाध्यक्ष महिम वर्मा भी मौजूद थे। देहरादून में हुई बैठक की अध्यक्षता सीएयू अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने की। बैठक में बीसीसीआई उपाध्यक्ष महिम वर्मा ने कहा कि क्रिकेट को प्रोत्साहन देने के लिए घरेलू क्रिकेट को प्रोत्साहन देना जरूरी है। बैठक में क्रिकेटर्स के हित में 9 प्रस्ताव पारित किए गए। इन प्रस्तावों में सबसे महत्वपूर्ण प्रस्ताव क्रिकेटर्स को स्कॉलरशिप देने का फैसला है।

यह भी पढ़ें - देहरादून: मालदेवता घूमने आया हरियाणा का युवक नहर में बहा, अब तक नहीं लगा सुराग
सीएयू ने युवा क्रिकेटर्स को प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें स्कॉलरशिप देने का ऐलान किया है। हालांकि स्कॉलरशिप के हकदार वही खिलाड़ी होंगे जो कि क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। अंडर-16 और अंडर-19 कैटेगरी में टॉप 5 खिलाड़ियों को हर महीने दस हजार रुपये बतौर स्कॉलरशिप दिए जाएंगे। सीनियर और अंडर-23 पुरुष-महिला वर्ग में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के साथ एक साल का कॉन्ट्रेक्ट किया जाएगा। महिम वर्मा अब बीसीसीआई के उपाध्यक्ष बन गए हैं, ऐसे में सीएयू का प्रतिनिधित्व अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला करेंगे। प्रदेश में गढ़वाल और कुमाऊं जोन बनाए जाएंगे। वार्षिक कॉन्क्लेव में सेमिनार, ट्रेनिंग कैंप का आयोजन होगा। यही नहीं सीएयू हर साल वॉर्षिक अवॉर्ड समारोह भी आयोजित करेगा, जिसमें होनहार खिलाड़ियों, कोच और स्टाफ को सम्मानित किया जाएगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top