उत्तराखंड रुड़कीAccused arrested for murder of brother in roorkee

उत्तराखंड में जमीन के लिए रिश्तों का कत्ल, छोटे भाई ने बड़े भाई को मार डाला

19 नवंबर की रात भरत सिंह ने नशे में अपने सगे भाई की हत्या कर दी। उसने धारदार हथियार से वार कर किरताब सिंह को मार डाला....

Roorkee: Accused arrested for murder of brother in roorkee
Image: Accused arrested for murder of brother in roorkee (Source: Social Media)

रुड़की: कहते हैं लालच बुरी बला है। घर, जमीन-जायजाद के लालच में लोग रिश्तों का कत्ल करने तक से गुरेज नहीं करते। उत्तराखंड में भी कुछ ऐसा ही हुआ, जब छोटे भाई ने बड़े भाई को जान से मार डाला। उत्तराखंड के रुड़की में ऐसा ही हुआ, जहां जमीन के लालच में छोटे भाई ने अपने बड़े भाई को मौत के घाट उतार दिया। आरोपी अब पुलिस की गिरफ्त में है, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। घटना मंगलौर कोतवाली क्षेत्र की है, जहां 19 नवंबर को किरताब सिंह नाम के शख्स की हत्या कर दी गई थी। किरताब सिंह किसान था, गांव में खेती करता था। किरताब सिंह के परिजनों ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया था। पुलिस ने जांच शुरू की तो घटनास्थल से जो सबूत मिले, वो हत्याकांड में किसी अपने के शामिल होने का इशारा कर रहे थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा..भागीरथी नदी में समाई कार, 26 साल के युवक की मौत
गुरुवार को सबूतों के आधार पर पुलिस ने मृतक के छोटे भाई भरत सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पहले तो भरत सिंह पुलिस को गुमराह करता रहा, बार-बार खुद को बेगुनाह बताता रहा। लेकिन जब पुलिस ने सख्ती दिखाई तो भरत सिंह टूट गया और उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। भरत सिंह ने बताया कि उसका अपने भाई किरताब सिंह के साथ जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इसी के चलते दोनों के बीच तनातनी बढ़ती गई। भरत सिंह अपने बड़े भाई से बदला लेना चाहता था, और जल्द ही उसे ये मौका मिल भी गया। 19 नवंबर की रात भरत सिंह ने नशे में अपने सगे भाई की हत्या कर दी। उसने धारदार हथियार से वार कर किरताब सिंह को मार डाला। आरोपी ने पूछताछ में अपना गुनाह कबूल कर लिया है, पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।