उत्तराखंड kamal kanyal and kunalveer singh creates history

उत्तराखंड के सलामी बल्लेबाजों ने बनाया रिकॉर्ड, पहले विकेट के लिए 299 रनों की साझेदारी

सौराष्ट्र के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरे उत्तराखंड के सलामी बल्लेबाज कमल कन्याल और कुनालवीर ने पहले विकेट के लिए 299 रनों की साझेदारी कर रिकॉर्ड बना दिया...

kunalveer singh: kamal kanyal and kunalveer singh creates history
Image: kamal kanyal and kunalveer singh creates history (Source: Social Media)

: उत्तराखंड के होनहार युवा क्रिकेटर क्रिकेट के क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तराखंड के होनहारों ने इतिहास रच दिया। यहां सौराष्ट्र के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरे उत्तराखंड के सलामी बल्लेबाज कमल कन्याल और कुनालवीर ने पहले विकेट के लिए 299 रनों की साझेदारी कर रिकॉर्ड बना दिया। घरेलू क्रिकेट के क्षेत्र में ये उत्तराखंड की सबसे बड़ी साझेदारी है। क्रिकेट प्रेमी खुश हैं और रोमांचित भी। सौराष्ट्र के खिलाफ मैदान में उतरी उत्तराखंड की टीम ने एक दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट के नुकसान पर 301 रन बना लिए हैं। मैच के पहले मिनट से ही उत्तराखंड के बल्लेबाजों ने विरोधी टीम पर दबाव बनाना शुरू कर दिया था। कुनालवीर और कमल के बीच पहले विकेट के लिए 299 रनों की साझेदारी हुई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड का ‘युवराज’..कैंसर को मात देकर मैदान पर लौटा ये खिलाड़ी, शतक जड़कर रचा इतिहास
दिन का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले ही उत्तराखंड की टीम को पहला झटका लगा। कुनालवीर आउट हो गए। उन्होंने उत्तराखंड की टीम के लिए 278 गेंदों पर 140 रन जोड़े। अपनी इस पारी में उन्होंने 19 चौके और 1 छक्का भी जड़ा। हल्द्वानी के रहने वाले क्रिकेटर कमल कन्याल ने भी शानदार खेल दिखाया। उन्होंने 258 गेंदों पर नाबाद 158 रन बनाए। उनके बल्ले से 24 चौके भी निकले। कमल कन्याल ग्रेटर हल्द्वानी के गौलापार के रहने वाले हैं। वीनू माकंड के वनडे मैच में भी वो शानदार फॉर्म में दिखे थे। उन्होंने 4 पारियों में 2 फिफ्टी और एक शतक के साथ 243 रन बनाए थे। कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तराखंड के बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं। पिछले सत्र में उत्तराखंड के अवनीश सुधा ने बिहार के खिलाफ 339 रनों की पारी खेली थी। वो अंडर-19 में तिहरा शतक बनाने वाले उत्तराखंड के पहले खिलाड़ी थे। उनके बाद संयम अरोड़ा ने भी पुदुचेरी के खिलाफ 347 रन बनाए थे। धड़ाधड़ रन बनाने की ये परंपरा इस बार कमल कन्याल और कुनालवीर ने भी बखूबी निभाई।