Connect with us
Image: Air services will start in gauchar airstrip soon in chamoli

उत्तराखंड की गौचर हवाई पट्टी से जल्द शुरू होंगी सस्ती फ्लाइट, 23 साल पुराना सपना सच होगा

चमोली के लोगों का 23 साल पुराना सपना पूरा होने वाला है, गौचर हवाई पट्टी को केंद्र सरकार की उड़ान योजना से जोड़ा जा रहा है...

चमोली में पर्यटन को पंख लगने वाले हैं। अब उड़ान सेवा योजना का फायदा चमोली आने-जाने वाले यात्रियों को भी मिलेगा। गौचर हवाई पट्टी को उड़ान सेवा योजना से जोड़ने की कवायद शुरू हो गई है। पहाड़ के लोगों के लिए चमोली में हवाई सेवा का शुरू होना किसी बड़ी सौगात से कम नहीं। हवाई सेवा शुरू होगी तो लोगों को पहाड़ से दूसरे इलाकों तक पहुंचने में आसानी होगी। यात्रा पर खर्च होने वाला समय बचेगा। हवाई सेवाओं का संचालन उड़ान सेवा के तहत होगा, जिससे लोग किफायती दर पर हवाई सेवा का फायदा उठा सकेंगे। पर्यटन बढ़ेगा, तीर्थाटन बढ़ेगा और साथ ही रोजगार के मौके भी बढ़ेंगे। गौचर हवाई पट्टी को केंद्र सरकार की उड़ान योजना से जोड़ा जा रहा है। इसके लिए जिला प्रशासन भी तैयारियों में जुट गया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड का ये स्कूल बना देश की पहली पसंद, ये आंकड़े देखकर आपको गर्व होगा
व्यवस्थाओं के दुरुस्त होने के बाद यहां से हवाई सेवा का संचालन होगा। स्थानीय लोग गौचर हवाई पट्टी के हवाई सेवा से जुड़ने का इंतजार कर रहे हैं, ये इंतजार अब खत्म होने वाला है। हवाई सेवा शुरू होने के बाद पहाड़ के लोगों को हवाई सेवा की सुविधा मिलने लगेगी। आपको बता दें कि गौचर में हवाई पट्टी साल 1996 में ही बन चुकी थी, पर यहां हवाई सेवा का शुभारंभ 23 साल बाद भी नहीं हो पाया। लोग पिछले कई दशक से हवाई सेवा शुरू होने का इंतजार कर रहे है। अब हवाई पट्टी पर उड़ान योजना के तहत हवाई सेवा का संचालन होगा। हेरिटेज हेलीकॉप्टर कंपनी के कर्मचारी गौचर पहुंच गए हैं। सेवा शुरू होने से पहले स्टोर, वेटिंग रूम, बुकिंग काउंटर, बॉक्स, शौचालय के निर्माण का कार्य किया जा रहा है। इसके बाद डीजीसीए यहां की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करेगा। निरीक्षण के बाद हवाई सेवाओं का संचालन शुरू किया जाएगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top