Connect with us
Image: Trivendra cabinet e meeting

उत्तराखंड: त्रिवेन्द्र सरकार की पहली ई-कैबिनेट बैठक खत्म, 6 फैसलों पर लगी मुहर

त्रिवेन्द्र सरकार की पहली ई-कैबिनेट में क्या क्या फैसले लिए गए हैं। आप भी जानिए

उत्तराखंड प्रदेश मंत्रिमंडल की पहली ई कैबिनेट बैठक आज खत्म हो गई है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा सचिवालय में इसका शुभारंभ किया गया। इस बैठक में सात बिंदुओं पर चर्चा की गई। जिसमें से 6 बिंदुओं कैबिनेट ने मुहर लगाई गई है। आइए इस बारे में आपको बताते हैं।
राजकीय महाविद्यालय में खाली पड़े प्रवक्ता के पदों को एक साल के लिए अनुबंध के तहत भरा जाएगा। इस बात पर मुहर लग गई है। खास बात ये है कि महाविद्यालयो में प्रवक्ता के पद को भरने का अधिकार प्रधानाचार्य के पास होगा। कुछ शिक्षा के लिहाज से ये एक अच्छी खबर हो सकती है।
केदारपूरी में आपदा प्रभावितों के लिए अच्छी खबर है। केदारपुर में राज्य सरकार भवन बनाएगी। सी एस आर के अतिरिक्त राज्य सरकार भी पूर्व अधिगृहित भवन के स्थान पर भवन बना कर देगी।
इसके अलावा गंगा गाय महिला डेयरी का लाभ कॉपरेटिव के मेंबर के सभी सदस्यों को मिलेगा। खास बात ये है कि इसमें महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी।
एक अच्छा फैसला मानसरोवर यात्रा को लेकर भी हुआ है। मानसरोवर यात्रा के लिए उत्तराखंड वासियों को 25 हजार की जगह 50 हजार का अनुदान मिलेगा। कुल मिवाकर राशि को दोगुना कर दिया गया है।
इसके अलावा गन्ने के समर्थन मूल्य को इस ई-कैबिनेट बैठक में मंजूरी दे दी गई है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top