पहाड़ के अनगिनत युवाओं को इस ठग ने लगाया नौकरी के नाम पर चूना, अब हुआ गिरफ्तार (Cheating in the name of getting job)
Connect with us
Image: Cheating in the name of getting job

पहाड़ के अनगिनत युवाओं को इस ठग ने लगाया नौकरी के नाम पर चूना, अब हुआ गिरफ्तार

कोई वॉट्सएप या फेसबुक पर नौकरी लगवाने का झांसा दे तो सतर्क हो जाएं, पिथौरागढ़ में पुलिस ने वॉट्सएप के जरिए ठगी करने वाले युवक को पकड़ा है। युवक पर एम्स में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी का आरोप है...

अगर कोई आपको वॉट्सएप या सोशल मीडिया पर नौकरी दिलाने का झांसा दे, तो संभल जाएं। नौकरी के चक्कर में अपनी मेहनत की कमाई को लुटने ना दें, ठगों के बारे में पुलिस को सूचना दें। प्रदेश में नौकरी के नाम पर लोगों को ठगने वाला गिरोह सक्रिय है। गिरोह के सदस्य सोशल मीडिया के जरिए बेरोजगारों को ठग रहे हैं। पिथौरागढ़ में भी ऐसा ही हुआ। यहां पुलिस ने नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले एक युवक को पकड़ा है। आरोपी युवक ऋषिकेश एम्स में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को ठगता था। इसके लिए वो वॉट्सएप के जरिए लोगों से संपर्क करता था। जो लोग उसके जाल में फंस जाते, उनसे नौकरी लगाने के एवज में बड़ी रकम ऐंठता था। इस संबंध में पिथौरागढ़ के रहने वाले हिमांशु नाम के युवक ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: सियाचीन में तैनात गढ़वाल के वीर सपूत की मौत, मां-पत्नी से किया था घर आने का वादा
शिकायतकर्ता ने बताया कि खटीमा के रहने वाले गिरीश चंद ने कहा कि वो उसकी एम्स ऋषिकेश में फार्मेसिस्ट के पद पर नौकरी लगवा देगा। नौकरी लगवाने के एवज में गिरीश चंद ने पीड़ित से अपने खाते में 2 लाख 75 हजार रुपये जमा करा लिए। पैसा खाते में आते ही गिरीश चंद फरार हो गया। शिकायत मिलने पर पुलिस उसकी तलाश में जुट गई, लेकिन वो पुलिस के हाथ नहीं आ रहा था। आरोपी युवक पिछले 4 महीने से लगातार लोकेशन बदल रहा था, ताकि पुलिस उस तक ना पहुंच पाये। पर ये खेल ज्यादा दिन तक नहीं चल सका। सोमवार को पुलिस ने उसे पिथौरागढ़ के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वो वॉट्सएप के जरिए बेरोजगारों से संपर्क करता था। गिरोह के लोग फर्जी प्रमाण पत्र बनाकर लोगों को झांसे में लेते थे। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है, उसके साथियों की तलाश भी जारी है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top