Connect with us
Image: Family sought financial help for a disabled child from birth

गढ़वाल: जन्म से दिव्यांग इस बच्ची के लिए दुआ करें, गरीब-माता पिता की मदद करें...शेयर करें

टिहरी में रहने वाले संदीप नेगी और उनकी पत्नी रेखा की बेटी जन्म से दिव्यांग है। माता-पिता अपनी बच्ची का इलाज कराना चाहते हैं, लेकिन घर के हालात इसकी इजाजत नहीं दे रहे...

पहाड़ में रहने वाले एक दंपति को आर्थिक मदद की दरकार है। टिहरी में रहने वाले संदीप नेगी और उनकी पत्नी रेखा की बेटी जन्म से दिव्यांग है। माता-पिता अपनी बच्ची का इलाज कराना चाहते हैं, लेकिन घर के हालात इसकी इजाजत नहीं दे रहे। संदीप खेती करते हैं। उनका परिवार आर्थिक रूप से बेहद कमजोर है। जिस परिवार के लिए दो वक्त की रोटी जुटाना तक मुश्किल हो, वो भला बच्ची के इलाज के लिए पैसा कहां से लाएगा। हर माता-पिता की तरह संदीप और रेखा भी चाहते हैं कि उनकी बेटी सामान्य जीवन बिताए। इसके लिए उसका इलाज कराना जरूरी है। संदीप टिहरी की जुवा पट्टी में आने वाले सेलूर गांव में रहते हैं। बीती 25 जनवरी को संदीप की पत्नी ने बौराड़ी अस्पताल में बेटी को जन्म दिया। बच्ची जन्म के वक्त से ही हाथ और पैरों से दिव्यांग पैदा हुई है। बच्ची के दोनों हाथों में मात्र एक अंगुली है। जबकि दोनों पैरों में एक-एक अंगुली और अंगूठा है।

स्थानीय डॉक्टरों ने उन्हें बड़े स्तर पर बच्ची का इलाज कराने की सलाह दी है। संदीप और रेखा को आर्थिक मदद की जरूरत है, ताकि वो बच्ची का इलाज करा सकें। उन्होंने सरकार और प्रशासन से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है। आप भी संदीप के परिवार की आर्थिक मदद कर सकते हैं। आपकी छोटी सी मदद से दिव्यांग बच्ची का जीवन संवर सकता है। उसका बेहतर इलाज होगा, वो सामान्य जीवन जी सकेगी। आर्थिक मदद करने के लिए आप संदीप नेगी के मोबाइल नंबर 8958371250 पर संपर्क कर सकते हैं। जिला समाज कल्याण अधिकारी ने भी बच्ची की परवरिश में हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। जिला समाज कल्याण अधिकारी अविनाश भदौरिया ने कहा कि जन्म से दिव्यांग बच्ची के लिए भरण-पोषण भत्ते का प्रावधान है। जब बच्ची पढ़ने-लिखने लगेगी तो छात्रवृत्ति की व्यवस्था भी की जाएगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top